Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

लता मंगेशकर ने क्यों नहीं की शादी क्या? बहन आशा से है अनबन? जानें ऐसे ही अनसुलझे सवालों के जवाब


<-- ADVERTISEMENT -->

लता मंगेशकर, आशा मंगेशकर और ऊषा मंगेशकर के अलावा मीनाताई मंगेशकर भी हैं, जो लता मंगेशकर की छोटी बहन है, जिन्होंने हिंदी और मराठी फिल्मों में गाने गाए। लेकिन शादी के बाद उन्होंने गाना छोड़ दिया। 88 साल की हो चुकी मीनाताई मंगेशकर ने दीदी और मैं नाम की किताब लिखी है, जिसमें उन्होंने लता मंगेशकर के जीवन से जुड़े कई खुलासे किए हैं।
हाल ही में मीनाताई से लता दीदी से जुड़े कुछ सवाल किए गए। सबसे पहले उनसे पूछा गया कि लता जी ने क्या अपने छोटे भाई-बहनों की जिम्मेदारी की वजह से शादी नहीं की और जब आप सेटल हो गए तो इसके बाद परिवार वालों ने उन्हें शादी के लिए मनाने की कोशिश की या नहीं।
इसके जवाब में मीनाताई ने कहा- सही बात है, उनके पास सब कुछ था लेकिन हम लोग भी थे। वह हम लोगों को छोड़कर कुछ नहीं कर सकती थी। अगर वह शादी करती तो हमसे दूर हो जाती, इसीलिए उन्होंने शादी नहीं की। हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि उनकी मां लता दीदी से शादी के लिए कहती थी। लेकिन उन्होंने मनाकर दिया।
जब मीनाताई से पूछा गया कि लता मंगेशकर पर आरोप लगते हैं कि वह आशा या दूसरे सिंगर को आगे बढ़ने नहीं देना चाहती थी। वह इंडस्ट्री में अपना आधिपत्य स्थापित करना चाहती थीं। इसके जवाब में उन्होंने कहा- छी..छी.. नहीं बिल्कुल नहीं, जिसके जितने चाहने वाले होते हैं, उसके दुश्मन भी उतनी ज्यादा ही होते हैं। वह लोग चाहते थे कि दोनों बहनों में दूरियां आ जाए। इसीलिए झगड़ा करवाते थे। लोगों को कुछ ना कुछ तो चाहिए ही। आशा की शादी हो गई है तो वह हमारे घर में तो आकर नहीं रह सकती थी। दोनों बहनों ने कभी एक-दूसरे के बारे में कुछ गलत नहीं सोचा।

दोस्तों आपको लता मंगेशकर का कौन सा गाना सबसे अच्छा लगता है, Comment करके जरूर बताएं।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: