Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

59 साल तक इस अभिनेता ने विलेन बनकर बॉलीवुड पर किया रात, पाकिस्तान से है खास कनेक्शन

59 साल तक इस अभिनेता ने विलेन बनकर बॉलीवुड पर किया रात, पाकिस्तान से है खास कनेक्शन

<-- ADVERTISEMENT -->

प्रेम चोपड़ा ने फिल्मों में विलेन का किरदार निभाकर उन बुलंदियों को हासिल किया, जहां पहुंचना हर अभिनेता का सपना होता है। प्रेम चोपड़ा का आज जन्मदिन है। प्रेम चोपड़ा का जन्म 23 सितंबर 1935 को लाहौर में हुआ था। उस समय भारत पाकिस्तान का बंटवारा नहीं हुआ था। बंटवारे के बाद प्रेम चोपड़ा का परिवार शिमला आकर बस गया। प्रेम चोपड़ा का बचपन शिमला में ही बीता। उनके पिता चाहते थे कि प्रेम चोपड़ा एक आईएएस ऑफिसर बने।
प्रेम चोपड़ा के पिता सरकारी कर्मचारी थे जिस वजह से कुछ समय बाद उनका ट्रांसफर हो गया। प्रेम चोपड़ा ने पंजाब यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया। प्रेम चोपड़ा कॉलेज में ड्रामा में भाग लेते थे। लेकिन उनके पिता चाहते थे कि वह पढ़ाई पूरी करें और फिर मुंबई जाएं। प्रेम चोपड़ा की मां को मुंह का कैंसर था, जिस वजह से उनका निधन बहुत जल्दी हो गया।
प्रेम चोपड़ा पांच भाई है और उनकी एक बहन है। प्रेम चोपड़ा अपनी बहन से बहुत प्यार करते हैं और उन्हें अपनी पहली औलाद मानते हैं। प्रेम चोपड़ा ने उमा नाम की लड़की से शादी की। उनकी तीन बेटियां हैं- रकिता, पुनीता और प्रेरणा। प्रेम चोपड़ा ने 1960 में रिलीज हुई फिल्म मुड़ मुड़ के ना देख से अपने करियर की शुरुआत की। यह फिल्म कुछ खास सफल नहीं रही। इसके बाद उन्होंने पंजाबी फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया।
उनकी पहली पंजाबी फिल्म चौधरी करनैल सिंह थी। यह फिल्म हिट साबित हुई। इस फिल्म में काम करने के लिए प्रेम चोपड़ा को 2500 रुपए की फीस मिली थी। इसके बाद प्रेम चोपड़ा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने हम हिंदुस्तानी, शहीद, मेरा साया, प्रेम पुजारी, पूरब और पश्चिम जैसी फिल्मों में काम किया। प्रेम चोपड़ा को बॉलीवुड से जुड़े हुए 59 साल हो गए हैं और आज भी वे फिल्मों में सक्रिय हैं। प्रेम चोपड़ा को आखिरी बार फिल्म रंगीला राजा में देखा गया था।

दोस्तों आपको प्रेम चोपड़ा की कौन-सी फिल्म सबसे ज्यादा अच्छी लगी, कमेंट करके जरूर बताएं।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: