Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

गायक अदनान सामी पर कोर्ट ने लगाया 50 लाख का जुर्माना, इस मामले में आया बड़ा फैसला

गायक अदनान सामी पर कोर्ट ने लगाया 50 लाख का जुर्माना, इस मामले में आया बड़ा फैसला

<-- ADVERTISEMENT -->

सिंगर अदनान सामी के लिए एक अच्छी खबर आई है। उनको प्रॉपर्टी विवाद मामले में बड़ी राहत मिली है। अदनान सामी के ऊपर फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट के अपील न्यायाधिकरण ने नियमों का उल्लंघन करने पर 50 लाख रुपए का जुर्माना लगाया। लेकिन अब अच्छी बात यह है कि उनकी प्रॉपर्टी जब्त नहीं होगी। अदनान सामी को यह रकम 3 महीने के अंदर चुकानी पड़ेगी।
adnani sami-back to bollywood
कोर्ट ने यह फैसला 12 सितंबर को सुनाया। अदनान सामी के विरुद्ध 2003 से मुकदमा चल रहा था। उन दिनों अदनान सामी काफी लोकप्रिय थे। इसी दौरान उन्होंने मुंबई में 8 फ्लैट और 5 पार्किंग स्पेस खरीदे थे। उस समय अदनान सामी के पास भारत की नहीं, बल्कि पाकिस्तान की नागरिकता थी। नियम के तहत उन्हें इस बात की जानकारी भारतीय रिजर्व बैंक को देनी थी। लेकिन अदनान सामी को इस बारे में जानकारी नहीं थी और उन्होंने इस बारे में बैंक को कुछ नहीं बताया।
adnani sami-back to bollywood
इसी वजह से 2010 में ईडी ने अदनान सामी पर 20 लाख रुपए का जुर्माना लगाते हुए उनकी संपत्ति को ज़ब्त करने का निर्देश दिया। अदनान सामी ने इस फैसले के विरुद्ध अपीलेट ट्रिब्यूनल कोर्ट में याचिका दायर की। इस केस में 12 सितंबर को अदालत ने अपना फैसला सुनाया और अदनान सामी के ऊपर जुर्माने की रकम बढ़ाकर 20 लाख रुपए से 50 लाख रुपए कर दी गई।
adnani sami-back to bollywood
खबर के मुताबिक, अदनान सामी 10 लाख रुपए का जुर्माना पहले ही जमा कर चुके हैं। अदनान सामी को 2016 में भारत की नागरिकता भी मिल गई थी और अब वह पूरी तरह से भारत के नागरिक बन चुके हैं. अदनान सामी अक्सर अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में छाए रहते हैं। वह अपने बयानों में पाकिस्तान के काले कारनामों का हमेशा विरोध करते हैं। इसी वजह से पाकिस्तान की जनता उनको ट्रो ल भी करती है।

दोस्तों आपको अदनान सामी के कौन-कौन से गाने अच्छे लगते हैं? कमेंट करके जरूर बताएं।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood

bollywood celebs

Post A Comment:

0 comments: