Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

इस निर्माता की वजह से साधना हुई थीं इतनी पॉपुलर, हॉलीवुड से कॉपी किया था स्टाइल

इस निर्माता की वजह से साधना हुई थीं इतनी पॉपुलर, हॉलीवुड से कॉपी किया था स्टाइल

<-- ADVERTISEMENT -->

आज बॉलीवुड के मशहूर प्रोडूसर सशाधर मुखर्जी का जन्मदिन है। सशाधर मुखर्जी ने कई बेहतरीन फिल्में बनाई। सशाधर मुखर्जी को 1967 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया। 1990 में उनका निधन हो गया। लेकिन यह बात बहुत कम लोगों को ही पता है कि एक्ट्रेस साधना को शोहरत दिलाने वाले प्रोड्यूसर सशाधर मुखर्जी ही थे।
साधना को फिल्म लव इन शिमला से रातों-रात शोहरत मिली थी, जो सशाधर मुखर्जी ने बनाई थी। इस फिल्म से साधना रातों-रात स्टार बन गई। फैंस को उनके हेयर स्टाइल और कपड़े बहुत पसंद आए, जिसे लोग कॉपी करने लगे थे। सशाधर मुखर्जी अपने बेटे जॉय मुखर्जी को हिंदी सिनेमा में बतौर अभिनेता लॉन्च करना चाहते थे, जिसके लिए वह एक नए चेहरे की तलाश में थे।
इसी दौरान उनको एक मैगजीन में साधना की फोटो दिखी। इसके बाद उन्होंने साधना को फिल्म लव इन शिमला के लिए कास्ट कर लिया। इस फिल्म का निर्देशन आर.के. नैय्यर ने किया था। वह फिल्म के लिए साधना का ऐसा लुक चाहते थे, जो कभी किसी ने ना देखा हो। इसीलिए उन्होंने कई तरह के एक्सपेरिमेंट किए। उसी दौरान हॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस औड्रे हेपबर्न की फिल्म रिलीज हुई, जिसमें औड्रे हेपबर्न का हेयर स्टाइल उनको बहुत अच्छा लगा और उन्होंने साधना को इसी हेयर स्टाइल के साथ बड़े पर्दे पर उतारा।
साधना का हेयर स्टाइल साधना कट के नाम से मशहूर हो गया। हालांकि बाद में उनको इसकी वजह से काफी मुसीबत हुई। बिमल रॉय की फिल्म में काम करने के लिए साधना को अपने बालों में क्लिप लगाना पड़ा, ताकि वह गांव की सुंदर सुशील लड़की की तरह दिख सकें। साधना में मेरे महबूब, राजकुमार, मेरा साया, वह कौन थी जैसी कई फिल्मों में काम किया।

दोस्तों क्या आपने अभिनेत्री साधना की कोई फिल्म देखी है, Comment करके जरूर बताएं।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: