Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

वो अभिनेत्रियाँ जिन्होंने की हैं 3 या 3 से ज़्यादा बार शादी, नंबर 4 ने तो की है 7 शादियां

वो अभिनेत्रियाँ जिन्होंने की हैं 3 या 3 से ज़्यादा बार शादी, नंबर 4 ने तो की है 7 शादियां

<-- ADVERTISEMENT -->

कुछ कुछ होता है फ़िल्म का वो डायलॉग आपको याद होगा कि हम एक बार जीते हैं एक बार मरते हैं और शादी भी एक बार करते हैं। असल जीवन में और खासकर फिल्मी दुनिया में यह सत्य होता नहीं दिखता। लोग एक बार प्यार में धोखा खा सकते हैं, दो बार भी धोखा खाया जा सकता है पर बार बार प्यार में गुमराह हो जाना और परिणय सूत्र में बंध जाना स्वाभाविक नहीं लगता। संजय दत्त ने 3 बार शादी की है और किशोर कुमार ने 4 बार पर आपको बहुत कम ऐसी अभिनेत्रियाँ मिलेंगी जिन्होंने 3 या 3 से अधिक बार शादी की है। आज पेश करते हैं कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में:-

1) केट विंसलेट

 केट विंसलेट
केट विंसलेट, दुनिया के उन 23 अदाकारों में एक हैं जिन्होंने अकादमी,ग्रैमी और एमी अवार्ड से सम्मानित हुए हैं। उन्होंने महज 19 साल की उम्र में हॉलीवुड में कदम रखा था। केट की निजी जिंदगी भी उतनी ही रोचक रही है जितनी उनकी व्यवसायिक ज़िन्दगी। केट ने महज 23 वर्ष की उम्र में जिम थेराप्लेटन से शादी की,उनसे उनकी एक बच्ची मिया भी है। हालांकि यह शादी जल्द ही टूट गयी। केट की दूसरी शादी 2003 में हुई, हॉलीवुड के एक प्रसिद्ध निर्देशक सैम मेंडिस के साथ और इस शादी से दोनों को एक बेटा भी है जिसका नाम है 'जो'। मेंडिस के अफेयर की खबरें काफी जोरों पर थीं यह देखते हुए विंसलेट उनसे अलग हुई और अगले वर्ष तलाक ले लिया। इसके एक वर्ष बाद ही इस 'टाइटैनिक' अभिनेत्री ने अपनी तीसरी शादी की और तीसरी शादी से भी उन्हें एक बच्चा है जिसका नाम है बियर।

2) नीलिमा अज़ीम

नीलिमा अज़ीम
शाहिद कपूर की माँ और 80 और 90 के दशक की एक उम्दा अभिनेत्री नीलिमा अज़ीम को आपने सड़क,सूर्यवंशम जैसी कई फिल्मों में देखा होगा। उन्होंने पहली शादी 1979 में मशहूर चरित्र कलाकार पंकज कपूर से की थी और इस शादी के बावत उन्हें शाहिद हुए। 1990 में नीलिमा ने दूसरी शादी राजेश खट्टर से की। राजेश एक मशहूर डबिंग आर्टिस्ट और फ़िल्म कलाकार हैं। यह शादी 11 वर्षों तक चली और इस शादी से उन्हें 'धड़क' फ़ेम ईशान खट्टर हुए। नीलिमा ने तीसरी शादी 2004 में रज़ा अली ख़ान से की जो एक क्लासिकल गायक हैं।

3) एंजेलिना जोली

एंजेलिना जोली
एक अकादमी पुरस्कार और तीन गोल्डन ग्लोब पुरस्कार से सम्मानित एंजेलिना जोली हॉलीवुड की सबसे प्रभावशाली अभिनेत्रियों में एक हैं। वो कहते हैं हर किसी को मुकम्मल जहां नहीं मिलता, शायद एंजेलिन भी कुछ अलग नहीं है। व्यावसायिक जीवन में शीर्ष पर रहने वाली जोली का निजी जीवन काफी उतार-चढ़ाव से परिपूर्ण रहा है। जोली ने पहली शादी 1996 में जॉनी मिलर से की जिनसे वे फ़िल्म हैकर्स के सेट पर मिलीं थीं। जोली ने दूसरी शादी मशहूर अमेरिकन निर्देशक बिली बॉब से की और 2002 में कंबोडिया से एक बच्चा भी गोद लिया। हालांकि उसके अगले ही वर्ष तलाक हो गया। 2005 में एंजेलिन ब्रैड पिट से 'मिस्टर एंड मिसेज़ स्मिथ' के सेट पर मिलीं और दोनों का जोड़ा 'ब्रैंजेलिना' नाम से मशहूर हो गया। दोनों की शादी 2014 में हुई और अब जोली के परिवार में 6 बच्चे थे जिनमें से 3 गोद लिए हुए थे। 2018 में एंजेलिना सुर्खियों में तब आई जब ब्रैड पिट से भी उनका तलाक हो गया।

4) एलिज़ाबेथ टेलर

एलिज़ाबेथ टेलर
हॉलीवुड सिनेमा के क्लासिकल दौर की प्रमुख अभिनेत्री हुआ करती थी एलिज़ाबेथ टेलर।अकादमी पुरस्कार जीत चुकी यह अभिनेत्री कई कल्ट फिल्मों का हिस्सा रहीं जैसे क्लियोपैट्रा,बटरफील्ड, हूज अफ्रेड ऑफ़ वर्जीनिया वुल्फ? समेत अन्य। वे अपने सशक्त अभिनय के लिए तो प्रचलित थीं ही साथ ही अपनी वायलेट आंखों के लिए भी जानी जाती थीं। एलिज़ाबेथ की तकनीकि रूप से 8 बार शादी हुई है और 7 अलग-अलग लोगों से हुई है। रिचर्ड बर्टन जो उनके पांचवें पति थे उनसे शादी के दस साल बाद उन्होंने 1974 में तलाक लिया पर आपस में सुलह हो जाने के कारण 1975 में वापिस शादी की। एलिज़ाबेथ के 4 बच्चे थे जिसमें से एक गोद लिया हुआ है।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: