Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

इस बॉलीवुड अभिनेत्री ने पानी के अंदर दिया बच्चे को जन्म, जाने क्या है यह तकनीक?

Actress Bruna Abdullah gave birth to an infant under water know what is this technique- इस बॉलीवुड अभिनेत्री ने पानी के अंदर दिया बच्चे को जन्म, जाने क्या है यह तकनीक?

<-- ADVERTISEMENT -->

हाल ही में मॉडल-एक्ट्रेस ब्रूना अब्दुल्लाह ने एक बेटी को जन्म दिया। उन्होंने सोशल मीडिया पर मां बनने के अनुभव को शेयर किया। बता दें कि ब्रूना अब्दुल्लाह ने अपनी बेटी को पानी के अंदर जन्म दिया। उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने वॉटर बर्थ डिलीवरी तकनीक का इस्तेमाल करके प्राकृतिक तरीके से अपने बच्चे को पानी में जन्म दिया। क्या आप जानते हैं कि वॉटर बर्थ डिलीवरी क्या है और यह कैसे होती है।
Actress-Bruna-Abdullah-gave-birth-to-an-infant-under-water-know-what-is-this-technique
ब्रूना अब्दुल्लाह ने अपने पति और बेटी के साथ तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि शिशु को जन्म देने से पहले ही उन्होंने तय कर लिया था कि वे बच्चे को पानी के अंदर जन्म देंगी। वह चाहती थी कि उनका बच्चा दुनिया में बिना किसी दवा की मदद के आए। ब्रूना ने बताया कि उन्होंने बच्चे को गर्म पानी के अंदर अपनी मां, पति और डॉक्टर की सहायता से जन्म दिया।

क्या होती है वॉटर बर्थ डिलीवरी 

Actress-Bruna-Abdullah-gave-birth-to-an-infant-under-water-know-what-is-this-technique
वॉटर बर्थ डिलीवरी डिलीवरी नॉर्मल डिलीवरी का नवीनतम प्रकार है, जिसमें प्रसव के दौरान पीड़ा बहुत ही कम होती है। अध्ययन के मुताबिक,वॉटर बर्थ डिलीवरी में नॉर्मल डिलीवरी से तकरीबन 40 फ़ीसदी कम दर्द की अनुभूति होती है। गर्म पानी के संपर्क में आने से टिशू मुलायम हो जाते हैं, जिस वजह से योनि में होने वाला खिंचाव कम हो जाता है।

Actress-Bruna-Abdullah-gave-birth-to-an-infant-under-water-know-what-is-this-technique
इसके लिए मां के शरीर को गर्म पानी के टब में रखा जाता है और शिशु का जन्म उसी गर्म पानी में होता है। प्रसव पीड़ा शुरू होने के लगभग 3 से 4 घंटे के बाद ही डॉक्टर की सलाह पर पूल में महिला को लिटाया जाया जाता है। गर्म पानी होने की वजह से मां के शरीर से ज्यादा मात्रा में एंडोर्फिन हार्मोन रिलीज होता है, जिससे प्रसव पीड़ा बहुत कम होती है और ज्यादा दवाओं की जरूरत नहीं पड़ती है। दोस्तों आपको क्या लगता है कि बच्चे की डिलीवरी के लिए वॉटर बर्थ डिलीवरी कैसी है, COMMENT करके जरूर बताएं।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: