Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

Bollywood Actor Mithun Chakraborty से चला था Sridevi का लंबा affair महज 13 साल की उम्र में बनीं थी मां

Bollywood Actor Mithun Chakraborty से चला था Sridevi का लंबा affair महज 13 साल की उम्र में बनीं थी

<-- ADVERTISEMENT -->

sridevi-bonney-kapoor-mithun-chakrobarty-love
बॉलीवुड इंडस्ट्री में श्रीदेवी की गिनती सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेसेस में होती है। भले ही श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनकी अदाओं के जलवे आज और हमेशा हमारे बीच यादगार रहेंगे। महज 4 साल की उम्र में साउथ इंडियन फिल्मों में एंट्री करने वाली श्रीदेवी का शनिवार को दुबई में दिल का दौरान पड़ने से मौत हो गई है।  
sridevi-bonney-kapoor-mithun-chakrobarty-love
दमदार पर्सनैलिटी वाली श्रीदेवी को लगता था बिल्ली से डर, जानें उनसे जुड़ी 20 अनसुनी बातेंश्रीदेवी का असली नाम श्रीअम्मा यंगर अय्यप्पन है। उनका जन्म 13 अगस्त, 1963 को तमिलनाडु के शिवाकाशाी में हुआ था। भारतीय फिल्मों की मशहूर अदाकारा ने हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल, मलयालम, तेलुगू, कन्नड़ और में भी काम किया है। वह अस्सी और नब्बे के दशक में बेहतरीन अदाकारों में से एक थीं।

शादी से पहले हुई थीं प्रेग्नेंट-

sridevi-bonney-kapoor-mithun-chakrobarty-love
श्रीदेवी-बॉलीवुड की एक ऐसी अकेली एक्ट्रेस हैं जिसने स्वीकारा था कि वह शादी से पहले प्रेगनेंट हो गई थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीदेवी ने जब बोनी कपूर से शादी की थी, तब उन्हें सात माह की प्रेगनेंसी थी। इस कपल ने 1996 में शादी की। इस कपल की बड़ी बेटी जाह्नवी का जन्म दोनों की शादी के कुछ दिनों बाद हो गया था।

13 साल की उम्र में बनी थीं मां-

आज हम आपको श्रीदेवी की एक ऐसी फिल्‍म के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसके चर्चे लोग आज तक करते हैं। दरअसल, श्रीदेवी ने साल 1976 से 1982 के बीच कई सारी तमिल और तेलुगु फिल्में की जिसमें से ज्यादातर फिल्में उन्होंने रजनीकांत, कमल हासन जैसे सुपरस्टार्स के साथ की।



sridevi-bonney-kapoor-mithun-chakrobarty-love
एक फिल्म में श्रीदेवी ने 13 साल की उम्र में रजनीकांत की मां का किरदार निभाया था। ये एक तमिल फिल्म थी जिसका नाम ‘मूंदरू मुदिचू’ था। उस समय रजनीकांत सुपरस्टार हुआ करते थे। लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो रजनीकांत से ज्यादा श्रीदेवी के काम की तारीफ हुई।

जब श्रीदेवी को देखकर अमिताभ भी रह गए थे दंग-

sridevi-bonney-kapoor-mithun-chakrobarty-love
1993 में आई फिल्म ‘रूप की रानी चोरों का राजा’ के एक सीन में श्रीदेवी को देखकर अमिताभ बच्चन दंग रह गए थे। दरअसल फिल्म में एक गाने ‘दुश्मन दिल का जो है मेरे’ के दौरान श्रीदेवी हाई हील पहनकर सीढ़ियों पर चल रही थी और उनकी नजरें केवल कैमरे पर थी।



इस सीन को देखकर अमिताभ इसलिए हैरान रह गए, क्योंकि श्रीदेवी नीचे देखा बिना ही तेजी से सीढ़ियों पर चल रही थीं। अमिताभ ने श्रीदेवी का यह सीन देखकर कहा था—’मैं तो मेरे घर की भी सीढ़ियां ऐसे न उतरूं’। अमिताभ के मुताबिक, मैं जब भी अपने घर की सीढ़िया उतरता हूं तो नीचे देखता हूं, लेकिन श्रीदेवी तो बिना डरे और नीचे देखे तेजी से सीढ़ियां उतरती हैं।

मिथुन से श्रीदेवी को हो गया था प्यार-

sridevi-bonney-kapoor-mithun-chakrobarty-love
बॉलीवुड में कई सितारे ऐसे हैं, जिन्होंने प्यार की कसमें तो खूब खाईं, लेकिन जब निभाने का वक्त आया तो एक दूसरे का दामन छोड़ दिया। कुछ ऐसी ही प्रेम कहानी है श्रीदेवी और मिथुन चक्रवर्ती की। श्रीदेवी को फिल्मों में अपने मिथुन चक्रवर्ती से प्यार हो गया। दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा, हालांकि मिथुन पहले से ही शादीशुदा थे।



उन दिनों दोनों का फिल्मी कॅरियर उन दिनों ऊंचाइयों पर था और उनके प्यार के चर्चे भी आम हो चले थे। इन सब बातों ने मिथुन के गृहस्थ जीवन में भूचाल लाकर रख दिया था, जिसके बाद मिथुन ने सबको अपने और श्रीदेवी के रिश्ते की सफाई दी। इसके बाद श्रीदेवी ने 1996 में अपनी उम्र से लगभग 8 साल बड़े फिल्म निर्माता बोनी कपूर से शादी कर सबको चौंका दिया था। इनकी दो बेटियां भी हैं-जाह्नवी और खुशी कपूर। फिलहाल इनकी बड़ी बेटी पूरी तरह से बॉलीवुड में आने को तैयार है।

शादी के बाद श्रीदेवी ने फिल्मों से बनाई दूरी-

sridevi-bonney-kapoor-mithun-chakrobarty-love
बोनी कपूर से शादी के बाद श्रीदेवी ने फिल्मी दुनिया से अपनी दूरी बना ली थी। लेकिन इस दौरान वह कई टीवी शो में नजर आईं। श्रीदेवी ने साल 2012 में गौरी शिंदे की फिल्म ‘इंग्लिश विंग्लिश’ से रूपहले पर्दे पर अपनी वापसी की।

हिंदी सिनेमा से कई वर्षो तक दूर रहने के बाद भी फिल्म ‘इंग्लिश विंग्लिश’ में उन्होंने बेहतरीन अभिनय से आलोचकों और दर्शकों को चौंका दिया था। उन्हें भारत सरकार ने साल 2013 में पद्मश्री से सम्मानित किया। इसके अलावा उन्हें ‘चालबाज’ (1992) और ‘लम्हे’ (1990) के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है।

फिल्मों में रचा इतिहास-

sridevi-bonney-kapoor-mithun-chakrobarty-love
श्रीदेवी ने अपने तीन दशक लंबे कॅरियर में लगभग 200 फिल्मों में काम किया। इनमें 63 हिंदी, 62 तेलुगू, 58 तमिल और 21 मलयालम फिल्में शामिल हैं। फिलहाल श्रीदेवी इस दुनिया में नहीं है, लेकिन हम भगवान से प्रार्थना करते हैं उनकी आत्मा शांति प्रदान करें।

श्रीदेवी की शानदार फिल्में-



श्रीदेवी ने ‘जैसे को तैसा’, ‘जूली’, ‘सोलहवां साल’, ‘हिम्मतवाला’, ‘जस्टिस चौधरी’, ‘जानी दोस्त’, ‘कलाकार’, ‘सदमा’, ‘अक्लमंद’, ‘इन्कलाब’, ‘जाग उठा इंसान’, ‘नया कदम’, ‘मकसद’, ‘तोहफा’, ‘बलिदान’, ‘मास्टर जी’, ‘सरफरोश’,’आखिरी रास्ता’, ‘भगवान दादा’, ‘धर्म अधिकारी’, ‘घर संसार’, ‘नगीना’, ‘कर्मा’, ‘सुहागन’, ‘सल्तनत’, ‘औलाद’, ‘हिम्मत और मेहनत’, ‘नजराना’, ‘जवाब हम देंगे’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘शेरनी’, ‘सोने पे सुहागा’, ‘चांदनी’, ‘गुरु’, ‘निगाहें’, ‘बंजारन’, ‘फरिश्ते’, ‘पत्थर के इंसान’, ‘लम्हे’, ‘खुदा गवाह’, ‘हीर रांझा’, ‘चंद्रमुखी’, ‘गुमराह’, ‘रूप की रानी चोरों का राजा’, ‘चांद का टुकड़ा’, ‘लाडला’, ‘आर्मी’, ‘मि. बेचारा’, ‘कौन सच्चा कौन झूठा’, ‘जुदाई’, ‘मिस्टर इंडिया 2’ जैसी फिल्मों में काम किया।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

controversy

Post A Comment:

0 comments: