Family Tree: हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई कई धर्मों का मेल है कपूर खानदान, जाने पांच पीढ़ियों के बारे में - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

Family Tree: हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई कई धर्मों का मेल है कपूर खानदान, जाने पांच पीढ़ियों के बारे में

Family Tree: हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई कई धर्मों का मेल है कपूर खानदान, जाने पांच पीढ़ियों के बारे में

<-- ADVERTISEMENT -->



ऋषि कपूर का गुरुवार को निधन हो गया. वह 67 साल की उम्र में इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गए. ऋषि कपूर के निधन की खबर सुनकर हर कोई हैरान रह गया. उनके अंतिम संस्कार में लगभग 20 लोग शामिल हुए. बता दें कि कपूर खानदान वर्षों से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ है. कपूर खानदान की कई पीढ़ियां फिल्मों में काम कर चुकी हैं. आज हम आपको कपूर खानदान के फैमिली ट्री के बारे में बता रहे हैं.

kapoor-khandaan-complete-family-tree

कपूर खानदान में सबसे पहले पृथ्वीराज कपूर फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि कपूर खानदान बंटवारे से पहले पाकिस्तान में रहता था. पृथ्वीराज कपूर का जन्म पाकिस्तान के फैसलाबाद में हुआ था. पृथ्वीराज कपूर ने ही सिनेमा की नींव डाली. उनके 6 बच्चे थे.

पृथ्वीराज कपूर

पृथ्वीराज कपूर के तीनों बेटे राज कपूर, शम्मी कपूर और शशि कपूर फिल्मों में आए. राज कपूर ने सिनेमा में काफी योगदान दिया. राज कपूर ने कृष्णा कपूर से शादी की. राज कपूर के तीनों बेटे रणधीर कपूर, ऋषि कपूर और राजीव कपूर ने फिल्मों में काम किया था. लेकिन उनकी बेटियां फिल्मों से दूर रहीं.

शम्मी कपूर

शम्मी कपूर और शशि कपूर के बच्चे भी फिल्मों से जुड़े रहे हुए हैं. बता दें कि रणधीर कपूर की दोनों बेटियों ने फिल्मों में काम किया और कपूर खानदान की परंपरा तोड़ दी. ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर आज फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता है.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Rishi Kapoor

Post A Comment:

0 comments: