रोजाना सोने से पहले फॉलो करें ये स्किन केयर रुटीन, कुछ ही दिनों में बदल जाएगी चेहरे की रंगत - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

रोजाना सोने से पहले फॉलो करें ये स्किन केयर रुटीन, कुछ ही दिनों में बदल जाएगी चेहरे की रंगत


<-- ADVERTISEMENT -->



 


दिनभर में तो लड़कियां अपनी स्किन का खास ध्यान रखती हैं। मगर सोने से पहले ने कई बार मेकअप भी सही से नहीं उतारती हैं। मगर ब्यूटी एक्सपर्ट अनुसार, सुबह की तरह रात को भी स्किन की खासतौर पर देखभाल करनी चाहिए। दरअसल, रातभर त्वचा एक्टिव रूप से नई स्किन सेल्स का निर्माण करती है। इसके साथ ही स्किन की बनावट में सुधार आता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ खास स्किन केयर टिप्स बताते हैं। इन टिप्स को फॉलो करके आप सुबह अपने चेहरे पर खुद बदलाव देखेंगे।

ऑयली-एक्ने स्किन के लिए शहद

अगर आपकी स्किन ऑयली और एक्ने से भरी हैं तोआ प शहद इस्तेमाल कर सकती हैं। ये एक बेहतरीन मॉइश्चराइजर है जो त्वचा को लंबे समय हाइड्रेट रखता है। इसमें मौजूद एंटी बैक्टीरियल प्रॉपर्टीज इंफेक्शन, एक्ने और ब्लेमिश को कम करके चेहरे पर ग्लो लाने में मदद करती है। इसेक लिए सोने से पहले चेहरे को फेशवॉश करके साफ करें। इसके बाद 1 चम्मच शहद लेकर चेहरे व गर्दन पर मसाज करते हुए लगाएं। इसे 10-15 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में गुनगुने पानी से साफ कर लें।

 ड्राई स्किन के लिए

अगर आप ड्राई स्किन से परेशान हैं तो जैतून तेल इस्तेमाल करें। एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-एजिंग गुणों से भरपूर ऑलिव ऑयल आपकी स्किन को गहराई से साफ करके पोषित करेगा। इससे स्किन में खिंचाव व अन्य समस्याएं दूर होगी। इसके लिए साफ चेहरे पर जैतून तेल से 5 मिनट तक मसाज करें। बाद में तौलिए को गुनगुने पानी में डिप करके निचोड़ लें। फिर इसे कुछ सेकेंड तक चेहरे पर लगाएं। इससे स्किन पर मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल साफ हो जाएगा।

हर स्किन टाइप के लिए

बेसन हर स्किन टाइप के लिए फायदेमंद माना जाता है। ऐसे में लोग इसे पुराने जमाने से ही इस्तेमाल करते आ रहे हैं। यह नेचुरल स्क्रबर, फेसपैक की तरह काम करता है। इससे डेड स्किन सेल्स साफ होकर चेहरे पर पड़े दाग, धब्बे, झुर्रियां, झाइयां, टैनिंग आदि दूर होती है। ऐसे में चेहरा साफ, निखरा, गुलाबी व नेचुरली ग्लोइंग नजर आता है। इसके लिए एक कटोरी में 1 चम्मच बेस, चुटकीभर हल्दी और जरूरत अनुसार कच्चा दूध मिलाएं। तैयार पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 2-3 मिनट तक स्क्रब करें। फिर इसे 10 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें। बाद में गीली उंगलियों से मसाज करते हुए इसे उतारे और चेहरा पानी से साफ कर लें।


ALSO READ-




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: