जब बॉलीवुड में बैन हो गई थीं Mumtaz, बात तक नहीं किया करती थी बाकी एक्ट्रेसेस; Shammi Kapoor करना चाहते थे शादी - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

जब बॉलीवुड में बैन हो गई थीं Mumtaz, बात तक नहीं किया करती थी बाकी एक्ट्रेसेस; Shammi Kapoor करना चाहते थे शादी


<-- ADVERTISEMENT -->



70 और 80 दशक की टॉप एक्ट्रेसेस में वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) के बाद मुमताज (Mumtaz) ने अपने दौर में कई हिट फिल्मों में काम किया है। इतना ही नहीं मुमताज का नाम उस दौर की महंगी एक्ट्रेसेस में दर्ज है। खबरों की माने तो उस दौर में वो 2।5 लाख रुपये फीस लेती थीं। अपनी फिस के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा था कि 'मेरे किरदार काफी छोटा हुआ करते थे, कुछ रोमांटिक सीन्स या फिर गाने, लेकिन मुझे याद है कि मुझे उसके लिए भी 2।5 लाख रुपये मिलते थे, जो उस वक्त बड़ी कीमत होती थी'। मुमताज का जन्म 31 जुलाई 1947 को मुंबई में हुआ था।

आज वो अपना 75वां जन्मदिन मना रही हैं। ऐसा कहा जाता है कि उस दौर में ममुताज बाकी एक्ट्रेसेस से अलग हुआ करती थी। बताया जाता है कि उस समय में कोई भी एक्टर उनके साथ काम करने से मना नहीं किया करते थे, बल्कि वो खुद ही कुछ चुनिंदा एक्टर्स के साथ काम किया करती थी। इतना ही नहीं उस समय में बाकी एक्ट्रेसेस उनसे बात तक नहीं किया करती थी। इस बारे में बात करते हुए एक बार एक्ट्रेस ने अपने इंटरव्यू में कहा था कि 'ये बात आज तक उनको भी समझ नहीं आई कि कोई भी एक्ट्रेसेस उनसे बात क्यों नहीं किया करती थी। तब एक वहीदा रहमान ही थी, जिनके साथ उनकी पक्की दोस्त थी और हम दोनों की खूब जमती थी'।

यह भी पढ़ें: जब Salman Khan ने Kiara Advani से कहा था 'बदल दो अपना नाम'


वैसे मुमताज ने अपने करियर में कई एक्टर्स के साथ काम किया, जिसमें से उनकी जोड़ी सबसे ज्यादा राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के साथ पसंद की जाती थी। दोनों ने साथ में करीबन 8 फिल्मों में काम किया है और सभी की सभी फिल्में हिट रही थीं। ऐसा ही एक किस्सा अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से जुड़ा है। बताया जाता है कि मुमताज ने अमिताभ के काम करने से इनकार कर दिया था, क्योंकि उस वक्त वो एक सक्सेसफुल और फेमस एक्टर नहीं थे, लेकिन बाद में साल 1973 में उन्होंने पहली बार अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म 'बंधते हाथ' में काम किया था। फिल्म को खूब पसंद किया गया था।

यह भी पढ़ें: Sonu Sood छोड़ना चाहते थे फिल्म इंडस्ट्री, Akshay Kumar की 'सिंह इज किंग' के सेट पर छिपकर रोया करते थे एक्टर



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: