इस दिन होगा 'kaun Banega Crorepati' के 14वें सीजन का आगाज, अब इतनी होगी प्राइज मनी की रकम - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

इस दिन होगा 'kaun Banega Crorepati' के 14वें सीजन का आगाज, अब इतनी होगी प्राइज मनी की रकम


<-- ADVERTISEMENT -->



कौन बनेगा करोड़पति (kaun Banega Crorepati) की भी घोषणा कर दी गई है। इस बार 'केबीसी 14' में कुछ नए नियम और बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं। ये बदलाव अब डबल खुशी लेकर आएंगे। 'केबीसी 14' 7 अगस्त से शुरू होने जा रहा है, इस खबर के बद फैंस खुश हैं। 7 तारीख से शो का प्रसारण किया जाएगा।

इस बार शो में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। सबसे पहली खुशी तो ये है कि जैकपॉट सवाल की रकम को बढ़ा दिया गया है। अब जैकपॉट सवाल सात करोड़ के बजाय साढ़े सात करोड़ का होगा। पहले सीजन से चौथे सीजन तक जैकपॉट सवाल की रकम एक करोड़ थी, जिसे पांचवे सीजन से बढ़ाकर 5 करोड़ कर दिया गया था। सातवें सीजन से जैकपॉट सनाल की रकम बढ़ाकर 7 करोड़ कर दी गई जो 'केबीसी 13' तक रही। लेकिन अब 'कौन बनेगा करोड़पति 14' में जैकपॉट की रकम 7.5 करोड़ होगी।

kaun banega crorepati

दूसरा और बेहतरीन बदलाव ये हुआ किया गया है कि अब आखिरी पड़ाव पर गलत जवाब देने पर भी कंटेस्टेंट को मोटी रकम मिलेगी। अब तक के सभी सीजनों में 1 करोड़ या 7 करोड़ के सवाल का जवाब गलत होने पर कंटेस्टेंट सीधा 3 लाख 20 हजार की राशि पर आ जाता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। आने वाले सीजन में अगर कोई कंटेस्टेंट 1 करोड़ के सवाल का जवाब देने के बाद साढ़े सात करोड़ के सवाल के लिए खेलता है और वो इसका सही जवाब नहीं दे पाता है, तो उसे हारने पर 75 लाख रुपये मिलेंगे। इस बदलाव क जानने के बाद दर्शक काफी खुश हैं।

वहीं तीसरा और आखिरी बदलाव शो में ये किया गया है कि इस बाक एक सवाल को और जोड़ा गया है। अब तक एक करोड़ के सवाल से पहले 50 लाख के सवाल का भी पड़ाव होता था, लेकिन अब इसमें 75 लाख के सवाल का पड़ाव भी जोड़ दिया गया है। आजादी के 75 साल पूरे होने पर केबीसी में इस पड़ाव को जोड़ा गया है।

आपको बता दें कि प्रतिभागियों के लिए शो का रजिस्ट्रेशन 9 अप्रैल को शुरू हो गया था। हर बार की तरह इस बार भी हजारों लोगों ने अपनी किस्मत आजमाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। ये शो साल 2000 में शुरू हुआ था। इस सीजन के 12 सीजन अमिताभ बच्चन ने होस्ट किए हैं और एक सीजन अमिताभ के साथ शाहरुख खान ने होस्ट किया था। अब दर्शकों को नए सीजन का इंतजार है।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: