NCB का आरोप, रिया चक्रवर्ती ने लगाई सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग्स की लत, कई बार लाकर दिया गांजा - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

NCB का आरोप, रिया चक्रवर्ती ने लगाई सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग्स की लत, कई बार लाकर दिया गांजा


<-- ADVERTISEMENT -->



एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती पर एनसीबी ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के लिए कथित तौर पर प्रतिबंधित पदार्थ खरीदने और उनकी अत्यधिक ड्रग्स की लत को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है, जिसके बाद एक्ट्रेस की मुसीबतें बढ़ती नजर आ रही हैं। हाल ही में एनसीबी ने एनडीपीएस कोर्ट में सुशांत सिंह राजपूत के मौत के मामले में 35 आरोपियों के खिलाफ मसौदा आरोप दाखिल किया था, जिसकी सुनवाई गत मंगलवार को हुई। इन सभी पर सुशांत सिंह के लिए ड्रग्स खरीदने और तस्करी करने का आरोप लगया गया है।

ड्राफ्ट में यह भी कहा कि सभी आरोपियों ने मार्च 2020 और दिसंबर 2020 के बीच एक क्रिमिनल कॉन्सपिरेंसी रची, जिसमें वह हाई सोसाइटी और बॉलीवुड में नशीले पदार्थों के सेवन के साथ उसको बेच सकें। NCB ने ड्राफ्ट में यह भी कहा कि आरोपियों ने मुंबई रीजन में ड्रग्स तस्करी को फाइनेंस किया और गांजा, चरस, कोकीन और अन्य नशीले पदार्थों का सेवन किया। इसके लिए उनके पास न तो कोई वैलिड परमिट थी और न ही किसी प्रकार का कोई लाइसेंस। इसीलिए सभी पर NDPS एक्ट की धारा 27, 27A(अवैध ट्रैफिकिंग और अपराधियों को शरण देना ),28(अपराध का प्रयास करना) और 29(आपराधिक साजिश को उकसाना) के तहत केस दर्ज किया गया है।

ड्राफ्ट में ये भी बताया गया- रिया चक्रवर्ती ने आरोपी सैमुअल मिरांडा, भाई शोविक, दीपेश सावंत और अन्य आरोपियों से गांजा लिया था। रिया ने इसे दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत तक पहुंचाया था। एक्ट्रेस ने इसकी पेमेंट मार्च और सितंबर 2020 के बीच किया था। इन सभी डिलीवरी का पेमेंट शोविक चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत की मदद से ही किया था। इसके साथ ही इसमें यह भी कहा गया है कि रिया का भाई शोविक ड्रग पेडलर्स के नियमित संपर्क में था और उनसे कई बार गांजा, चरस लिया था।

आरोप तय करने से पहले अदालत सभी आरोपियों की दोषमुक्ति याचिका पर विचार करेगी। एनडीपीएस अधिनियम से संबंधित मामलों की सुनवाई करने वाले विशेष न्यायाधीश वी जी रघुवंशी ने मामले की सुनवाई के लिए 27 जुलाई की तारीख तय की है।

सुशांत 14 जून, 2020 को बांद्रा में अपने घर पर मृत पाए गए थे। सीबीआई उनकी मौत से संबंधित मामले की जांच कर रही है। उसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ( Enforcement Directorate) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ( Narcotics Control Bureau) ने भी मामले में अलग-अलग जांच शुरू की है। सितंबर 2020 में सुशांत की प्रेमिका रिया को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था । वहीं लगभग एक महीने जेल में रहने के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी। शोभिक और कई अन्य लोगों को भी कथित तौर पर ड्रग्स के सेवन, कब्जे में रखने और इसके लिए लेनदेन करने के मामले में आरोपी बनाया गया है। इनमें से ज्यादातर आरोपी इस समय जमानत पर बाहर हैं। सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच ड्रग्स एंगल से भी की जा रही है। जिसमें कई बॉलीवुड सुपस्टार्स से पूछताछ हो चुकी हैं।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: