जब बिना बताए कमरे में घुस गए थे डायरेक्टर, एक चादर में लिपटे मिले थे धर्मेंद्र और हेमा, खूब वायरल हुई थी तस्वीर - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

जब बिना बताए कमरे में घुस गए थे डायरेक्टर, एक चादर में लिपटे मिले थे धर्मेंद्र और हेमा, खूब वायरल हुई थी तस्वीर


<-- ADVERTISEMENT -->



धर्मेंद्र हेमा मालिनी की प्रेम कहानी की बात करें तो ये जगजाहिर थी। इंडस्ट्री में ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हेमा मालिनी को धर्मेंद्र ने पहली नजर में अपना दिल दे दिया था। हालांकि उस दौरान वो शादी-शुदा होने के साथ दो बच्चों सनी देओल और बॉबी देओल के पिता भी थे। उनकी पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर है, लेकिन जब उन्होंने हेमा मालिनी को इंडस्ट्री में देखा तो वो उनको अपना दिल दे बैठे थे।

दोनों ने सिर्फ शोले ही नहीं और फिल्मों में भी साथ काम किया था, जिनमें शराफत और तुम हसीन के नाम शामिल हैं। यहीं वो फिल्में थीं जिनमें दोनों करीब गए थे। इसके बाद अक्सर दोनों के अफयर्स के चर्चाएं होती रहतीं, लेकिन एक दिन कुछ ऐसा हुआ जिससे हाहाकार मच गया।

दरअसल, फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान इन दोनों की एक ऐसी बोल्ड तस्वीर वायरल हुई थी, जिसने बॉलीवुड में महीनों तक हंगामा मचाए रखा। हुआ कुछ यूं कि हेमा और धर्मेंद्र शूटिंग के लिए चेन्नई गए हुए थे, जहां वो एक फाइव स्टार होटल में रुके थे।

उसी होटल में फिल्म शोले की भी पूरी टीम रुकी हुई थी। इस दौरान फिल्म के डायरेक्टर धर्मेंद्र और हेमा को ढूंढते हुए उनके कमरे के बाहर पहुंच गए और बिना दरवाजा खटखटाए ही उनके कमरे में घुस गए। कमरे में जाते ही डायरेक्टर ने देखा कि धर्मेंद्र और हेमा एक चादर में लिपटे हुए थे। इसी दौरान उन्होंने धर्मेंद्र और हेमा संग एक तस्वीर ले ली। इस तस्वीर की वजह से धर्मेंद्र और हेमा मालिनी को कई तरह की परेशानियों का सामना भी करना पड़ा।

dharmendra and hema malini

महीनों तक इस तस्वीर को लेकर बातें होती रहीं। इसके साथ ही दोनों के अफेयर्स की खबरों पर भी इंडस्ट्री से लेकर फैंस तक ने मोहर लगा दी थी। कहा जाता है यही वह वजह थी जिसके चलते दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया था।

बता दें हेमा और धर्मेंद्र को साल 1970 में फिल्म ‘तुम हसीन मैं जवान’ के सेट पर एक-दूसरे से प्यार हो गया था। उस समय धर्मेंद्र शादीशुदा थे और उनके बच्चे भी थे। हेमा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि, ‘जो होना होता है वो होकर ही रहता है। जब मैंने इस दुनिया में कदम रखा था, तभी यह तय हो गया था कि हम-दोनों को एक होना है। हेमा मालिनी ने बताया कि, ‘इस बात की पहल पहले धर्मेंद्र ने की थी। मैं उन्हें पसंद करती थी, लेकिन वो शादीशुदा थे। इसलिए मैंने उनसे शादी के बारे में नहीं सोचा था।उन्होंने आगे बताया कि धरम जी के साथ पहली नजर में प्यार नहीं हुआ था। मैं उन्हें सिर्फ पसंद करती थी क्योंकि वो अच्छे दिखते थे। हमने लगभग 25 फिल्में साथ की थी, इसलिए भावनात्मक रूप से मैं उनके साथ जुड़ गई थी।’

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी 1980 में हुई थी। हेमा मालिनी धर्मेंद्र से क़रीबन 15 साल छोटी हैं।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: