'द कपिल शर्मा शो' को कॉपी करने के आरोप पर पाकिस्तानी कॉमेडियन ने कहा-' मैंने नहीं उन्होंने 2007 में चुराया था इस शो का फॉर्मेट' - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

'द कपिल शर्मा शो' को कॉपी करने के आरोप पर पाकिस्तानी कॉमेडियन ने कहा-' मैंने नहीं उन्होंने 2007 में चुराया था इस शो का फॉर्मेट'


<-- ADVERTISEMENT -->



दरअसल में एक पाकिस्तानी शो 'हंसना मना है' पर भारतीय शो 'द कपिल शर्मा' के सेटअप, फॉर्मेट और कॉन्सेप्ट को चुराने का आरोप लगाया जा रहा है। विवाद बढ़ने पर पाकिस्तान के शो मेकर और कॉमेडियन ताबिश हाशमी का गुस्सा फूट गया है। इन आरोपों पर उन्होंने कपिल शर्मा पर कई आरोप लगाए। सोशल मीडिया पर इन दिनों यह मामला बहुत तूल पकड़ रहा है।

इन सोशल मीडिया यूजर्स के सवालों का जवाब देते हुए अब ताबिश हाशमी ने इस पर सफाई दी है। उनका कहना है कि,'यह शो उनकी लाइफ पर बेस्ड है। हंसना मना है में कराची के एक लड़के को कनाडा रिटर्न दिखाया गया है, जो अभी लाहौर में सेटल है।'

इसके साथ ही एक इंटरव्यू के दौरान वह नहीं बल्कि कपिल शर्मा ने पाकिस्तानी कॉन्सेप्ट को चुराया था। साल 2007 में जियो पर एक शो हुआ करता था, जिसका नाम 'चौराहा' था। इसका फॉर्मेट कपिल शर्मा ने चुरा लिया था और जब साल 2011 में उनका शो आया तो किसी ने इसे कॉपी करने की बात नहीं की थी, क्योंकि भारत में बहुत खर्च किया गया था। इस वजह से किसी ने इसपर सवाल नहीं उठाया।

hasna mana hai

तबिश का कहना है कि लोग 'हंसना मना है' के बारे में ऐसी बातें कह रहे हैं क्योंकि दोनों का सेटअप एक ही है। कपिल के शो को दिल्ली शहर में और 'हंसना मना है' को लाहौर में दिखाया गया है। दिल्ली और लाहौर लगभग एक जैसे दिखते हैं। फिर भी हमारे शो का कॉन्सेप्ट और सेट पाकिस्तानी है।

ताबिश ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए यह भी कहा कि इस शो को देखने के बाद कभी कपिल शर्मा ने तो सामने आकर नहीं कहा कि हमने उनके शो का आइडिया चुराया है, क्योंकि भारत में इस शो को ओरिजनल दिखाने के लिए बहुत पैसा खर्च किया गया है। अब मैं आपके ऊपर छोड़ता हूं दोनों शो को देखने के बाद आप समझिए कि कौन सा ओरिजनल है और कौन सा चुराया हुआ कॉन्सेप्ट है।

'हंसना मना है' और 'द कपिल शर्मा शो' की सोशल मीडिया पर हो रही तुलना के बाद ताबिश हाशमी ने यह भी कहा कि हमारा शो हफ्ते में तीन बार ऑनएयर किया जाता है, जबकि कपिल शर्मा का शो हफ्ते में केवल एक बार ही आता है। तो प्लीज हम पर इल्जाम लगाना और दोनों शोज की तुलना करना बंद करें।

आपको बता दें कि इन दिनों कपिल शर्मा की पूर टीम विदेश दौरे पर है जहां उनके कई शो होने है। फिलहाल वो कनाडा में काफी इन्जॉय कर रहे हैं।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: