Mithun Chakraborty को आया करता था आत्महत्या का ख्याल, बोले - 'उन दिनों नहीं बचा था कोई रास्ता' - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Mithun Chakraborty को आया करता था आत्महत्या का ख्याल, बोले - 'उन दिनों नहीं बचा था कोई रास्ता'


<-- ADVERTISEMENT -->



80 के दशक में बॉलीवुड से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाले और एक्शन स्टार के तौर पर पहचान बनाने वाले एक्टर मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) ने कई हिट फिल्मों में काम किया है. एक समय था, जब इसी इंडस्ट्री में बने टीक पाने के लिए उनको काफी संघर्ष भी करना पड़ा था, जिसके बाद उनको आज ‘डिस्को डांसर’ (Disco Dancer) के नाम से पहचाने जाने लगे, लेकिन उनके फैंस इस बात से आज भी अंजान है कि इंडस्ट्री में अपने शुरूआत दिनों में उनके मन में बेहद गलत ख्याल आया करते थे. अपने स्ट्रगल के दिनों में उन्होंने बुरे से बुरे हालात का सामना करना पड़ा था.

मिथुन चक्रवर्ती के संघर्ष की कहानी ऐसी ही, जिससे आज के युवा काफी कुछ सीख सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं. अपने एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि 'स्ट्रगल से परेशान होकर उनके मन में आत्महत्या करने की इच्छा आया करती थी'. हाल ही में मिथुन चक्रवर्ती ने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए बताया कि 'जिंदगी में अपने सपनों को पूरा करने के दौरान संघर्ष से दिनों में उनके मन में गलत ख्याल आने लगे थे'. उन्होंने बताया कि 'उनके मन में आत्महत्या कर अपनी जिंदगी खत्म करने तक का ख्याल आने लगा था. हालांकि, उन्होंने कभी ऐसी कोशिश नहीं की'.

यह भी पढ़ें: Salman Khan ने कुछ ऐसे मनाया रूमर्ड गर्लफ्रेंड Iulia Vantur का बर्थडे, सिंगर बोलीं - 'तुम्हारी वजह से जिंदगी बेहतर'


मिथुन चक्रवर्ती ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1976 में रिलीज हुई फिल्म ‘मृगया’ से की थी. ये उनकी पहली फिल्म थी, जो हिट रही थी और इसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के खिताब से नवाजा गया था. मिथुन चक्रवर्ती का ये पहला राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार था. इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया, जिनमें ‘डिस्को डांसर’, ‘सुरक्षा’, ‘साहस’, ‘वर्दत’, ‘वांटेड’, ‘बॉक्सर’, ‘प्यार झुकता नहीं’ और ‘अग्निपथ’ जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं. बता दें कि उन्होंने साल 1992 की फिल्म 'तहदार कथा' और साल 1998 की फिल्म 'स्वामी विवेकानंद' में अपने दमदार अभिनय के लिए दो और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीते थे.

यह भी पढ़ें: 'पहले से ज्यादा खुश...', Samantha Ruth संग तलाक पर Naga Chaitanya ने तोड़ी चुप्पी



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: