देशभक्ति से भरे 3 दमदार डायलॉग्स, जिन्हें सुनकर खड़े हो जाते हैं रोंगटे - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

देशभक्ति से भरे 3 दमदार डायलॉग्स, जिन्हें सुनकर खड़े हो जाते हैं रोंगटे

देशभक्ति से भरे 3 दमदार डायलॉग्स, जिन्हें सुनकर खड़े हो जाते हैं रोंगटे

<-- ADVERTISEMENT -->



जैसा कि आप जानते हैं मेरे आर्टिकल ज्ञानवर्धक और नवीनतम जानकारी से भरपूर होते हैं मैं आज आपको इस आर्टिकल में बताऊंगा किदेशभक्ति से भरे 3 दमदार डायलॉग्स, जिन्हें सुनकर खड़े हो जाते हैं रोंगटे। उम्मीद करता हूं कि आपको आर्टिकल पसंद आएगा।

3-powerful-dialogues-full-of-patriotism-which-make-you-stand-on-hearing



1.- कोई भी देश परफेक्ट नहीं होता, उसे परफेक्ट बनाना पड़ता है।- कोई भी देश परफेक्ट नहीं होता, उसे परफेक्ट बनाना पड़ता है यह मशहूर डायलॉग रंग दे बसंती फिल्म का है जो बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी सफल साबित हुई थी इस फिल्म की कहानी पूरी तरह से देशभक्ति की भावना पर आधारित है अगर हम इस फिल्म के मुख्य कलाकारों की बात करें तो आमिर खान आर माधवन अली खान कुणाल खेमू जैसे कलाकारों ने यहां पर काम किया है। इस फिल्म को देखने के बाद हमारे अंदर देशभक्ति की भावना का जो संचार है वह बढ़ जाता है और देश के लिए और कुछ भी कर गुजरने का जज्बा हमारे दिलों में उभर कर आ जाता है।

3-powerful-dialogues-full-of-patriotism-which-make-you-stand-on-hearing

2.मुझे स्टेट्स के नाम ना सुनाई देते हैं ना दिखाई देते हैं। सिर्फ एक मुल्क का नाम सुनाई देता है इंडिया या मशहूर डायलॉग फिल्म चक दे इंडिया का है अगर हम इस फिल्म की कहानी की बात करें तो वह फूल से खेल भावना पधारी थे और साथ में देशभक्ति की भावना की झलक दिखाई पड़ जाएगी किस प्रकार अगर हमें किसी भी प्रकार का जीवन में मैच या कोई बाजी जितनी होगी तो हमें सबसे पहले एकता बनाकर रखनी पड़ेगी तभी हम कहीं पर जीत को हासिल करेंगे इस फिल्म की बात करें तो शाहरुख खान इस फिल्म में मुख्य भूमिका थी जहां उन्होंने एक हॉकी कोच की भूमिका निभाई थी जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था और उनके इस डायलॉग को लोगों द्वारा खूब रह गया था।

3-powerful-dialogues-full-of-patriotism-which-make-you-stand-on-hearing

3. मैं नहीं मानता हमारा देश दुनिया का सबसे महान देश है लेकिन यह जरूर मानता हूं कि हम में काबिलियत है, ताकत है, अपने देश को महान। यह मशहूर डायलॉग फिल्म सा देश का है जिसमें शाहरुख खान ने एक नासा के विज्ञानिक का किरदार निभाया है इस फिल्म की कहानी भारत के ग्रामीण क्षेत्रों पर दिखाया गया है कि जिस प्रकार वहां पर विकास की गति काफी धीमी है ऐसे में शाहरुख खान ने इस डायलॉग को यहां पर बोला है हम जब इस फिल्म को देखते हैं तो हमारे अंदर देशभक्ति की भावना का संचार बढ़ जाता है और देश के लिए कुछ कर गुजरने की तमन्ना हमारे दिलों में और भी ज्यादा प्रबल हो जाती है।

यह भी पढ़ें- 


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

Movie Review

Post A Comment:

0 comments: