क्या आप जानते हैं कि ऋषि कपूर डिंपल कपाड़िया स्टारर बॉबी के लिए पहली पसंद नहीं थे? - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

क्या आप जानते हैं कि ऋषि कपूर डिंपल कपाड़िया स्टारर बॉबी के लिए पहली पसंद नहीं थे?

Did you know that Rishi Kapoor was not the first choice for Dimple Kapadia starrer Bobby?

<-- ADVERTISEMENT -->



ऋषि कपूर ने 1973 बॉबी के साथ अपनी शुरुआत की थी जिसमें मुख्य भूमिका में डिंपल कपाड़िया थीं।

Did you know that Rishi Kapoor was not the first choice for Dimple Kapadia starrer Bobby?

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में से एक ऋषि कपूर अब हमारे साथ नहीं हैं। उन्होंने कैंसर के साथ दो साल की लड़ाई के बाद 30 अप्रैल को अंतिम सांस ली और उनके दुर्भाग्यपूर्ण निधन ने उद्योग में एक शून्य छोड़ दिया है जो कभी भी भरा नहीं जा सकता है। कहने की जरूरत नहीं है कि उनके प्रशंसक हमेशा सिल्वर स्क्रीन पर अपनी उपस्थिति दर्ज करने से चूक जाते हैं और हम उनकी फिल्मों के साथ उनके ऑनस्क्रीन करिश्मे को संजोने के लिए बस उनके पास रह जाते हैं। ध्यान देने के लिए, ऋषि कपूर ने अपने करियर में लगभग पांच दशकों में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। वास्तव में, अनुभवी अभिनेता, जिसने श्री 420 और मेरा नाम जोकर में एक बाल कलाकार की भूमिका निभाई थी, 1973 की रिलीज़ बॉबी के साथ अपनी शुरुआत करने के बाद रातोंरात बन गए।

साथ ही डिंपल कपाड़िया की मुख्य भूमिका वाली, राज कपूर निर्देशन अब तक की सबसे सफल फिल्मों में से एक रही है। न सिर्फ लोग इस मनमोहक प्रेम कहानी से खौफ में थे, बल्कि ऋषि के इस अनूठे आकर्षण ने लाखों लड़कियों को अपने घुटनों के बल कमजोर कर दिया। लेकिन क्या आप जानते हैं, चिंटू बॉबी की पहली पसंद नहीं था? हाँ! यह सच है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, मीरा नाम जोकर के बड़े पैमाने पर पराजय के बाद, राज कपूर को वित्तीय संकट का सामना करना पड़ा।

जब राज बॉबी पर काम कर रहे थे, तब वह अपने वित्तीय मुद्दों के कारण फिल्म के किसी भी प्रसिद्ध अभिनेता के लिए रस्सी नहीं चला पा रहे थे। नतीजतन, बॉलीवुड शोमैन ने अपने बेटे ऋषि को मुख्य अभिनेता के रूप में लॉन्च करने का फैसला किया। और जैसा कि नियति के पास होगा, बॉबी एक मेगाहिट के रूप में उभरा और ऋषि और डिंपल दोनों के लिए कोई पीछे नहीं देखा गया।

दिलचस्प बात यह है कि ऋषि और डिंपल ने बाद में सागर, अजूबा, प्यार में ट्विस्ट और पटियाला हाउस सहित कई बार सहयोग किया, जिसने उनकी आखिरी फिल्म को एक साथ चिह्नित किया।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Rishi Kapoor

Post A Comment:

0 comments: