क्या आप जानते हैं कि अमरीश पुरी मिस्टर इंडिया में मोगैम्बो की भूमिका के लिए पहली पसंद नहीं थे - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

क्या आप जानते हैं कि अमरीश पुरी मिस्टर इंडिया में मोगैम्बो की भूमिका के लिए पहली पसंद नहीं थे

क्या आप जानते हैं कि अमरीश पुरी मिस्टर इंडिया में मोगैम्बो की भूमिका के लिए पहली पसंद नहीं थे

<-- ADVERTISEMENT -->



मिस्टर इंडिया में अमरीश पुरी के अभिनय को दर्शकों ने काफी सराहा और यह बॉलीवुड के सबसे प्रतिष्ठित किरदारों में से एक बन गया।


बॉलीवुड उद्योग ने कई प्रतिभाशाली अभिनेताओं को देखा है और यह अमरीश पुरी के बीच लगभग चार दशकों तक राज करने वाले थे। दिग्गज अभिनेता ने 450 से अधिक फिल्मों में काम किया था और सिल्वर स्क्रीन पर अपनी बहुमुखी प्रतिभा साबित करने में कामयाब रहे। अमरीश ने बाड़ा परदा में कई प्रतिष्ठित भूमिकाएँ निभाई थीं, जो उनके त्रुटिहीन प्रदर्शन से अमर हो गई। 1987 में रिलीज़ मिस्टर इंडिया में मोगैम्बो की भूमिका में अमित कपूर और श्रीदेवी थे। यह किरदार सिल्वर स्क्रीन पर अब तक के सबसे प्रतिष्ठित चरित्रों में से एक बन गया और यह बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय खलनायकों में से एक रहा है।


लेकिन क्या आप जानते हैं, अमरीश पुरी मोगैम्बो की भूमिका के लिए पहली पसंद नहीं थे? हाँ! यह सच है। यह प्रतिष्ठित भूमिका पहली बार अनुपम खेर को दी गई थी। अनुभवी अभिनेता ने हाल ही में रहस्योद्घाटन किया था कि उन्हें तब निर्माताओं द्वारा भूमिका के लिए संपर्क किया गया था। हालांकि, निर्माताओं ने बाद में उन्हें अमरीश के साथ बदलने का फैसला किया। हालांकि अनुपम फिल्म को खोने के बारे में थोड़ा परेशान थे, उन्होंने स्वीकार किया कि वह मोगैम्बो के रूप में अमरीश के प्रदर्शन से मंत्रमुग्ध थे और भूमिका के लिए दिवंगत अभिनेता की भूमिका के लिए निर्माता की पसंद की भी सराहना की।

ध्यान देने के लिए, मिस्टर इंडिया अब तक की सबसे सफल फिल्मों में से एक बन गई। दिलचस्प बात यह है कि ऐसी खबरें हैं कि अली अब्बास जफर इस अनिल कपूर अभिनीत फिल्म का सीक्वल बनाने की योजना बना रहे हैं। कथित तौर पर, उन्होंने फिल्म पर आधारित एक त्रयी की घोषणा की थी। हालांकि, उन्हें अभी फिल्म के कलाकारों को अंतिम रूप देना बाकी है।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: