बॉलीवुड स्टार्स, जिन्हे हमने 2020 में खो दिया ! - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

बॉलीवुड स्टार्स, जिन्हे हमने 2020 में खो दिया !

Top Bollywood Actors died in 2020. बॉलीवुड स्टार्स, जिन्हे हमने 2020 में खो दिया !

<-- ADVERTISEMENT -->



Top Bollywood Actors died in 2020
Top Bollywood Actors died in 2020: फिल्मजगत ने कुछ नामचीन ने कुछ जाने-माने सेलिब्रिटीज को खो दिया है और इन स्टार्स की गैरमौजूदगी ने एक ऐसा शून्य पैदा कर दिया है, जिसे कभी भरा नहीं जा सकता । इरफ़ान, सुशांत सिंह राजपूत से लेकर सरोज खान और ऋषि कपूर तक ।


Top Bollywood Actors died in 2020

इरफ़ान खान या बस इरफ़ान के रूप में जाने जाते वाले, वो अभिनेता थे, जिन्होंने हिंदी सिनेमा के साथ-साथ ब्रिटिश और अमेरिकी फिल्मों में काम किया । भारतीय सिनेमा के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक के रूप उभरे, इरफ़ान का करियर 30 वर्षों का था, और उन्हें एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, एक एशियाई फिल्म पुरस्कार और चार फिल्मफेयर पुरस्कारों सहित कई पुरस्कार मिले । 2011 में उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया, जो भारत का चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान हैं। 

Top Bollywood Actors died in 2020

ऋषि कपूर एक वोअभिनेता थे जो हिंदी फिल्मों में अपने काम के लिए जाने जाते थे। कपूर परिवार में जन्मे, उन्होंने अपने पिता राज कपूर की फिल्म मेरा नाम जोकर (१९७०) में एक किशोर के रूप में अपना पदार्पण किया, जिसके लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता. , एक वयस्क के रूप में, उनकी पहली लीड भूमिका बॉबी (१९७३) में डिंपल कपाड़िया के अपोजिट थी, जिसने उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार जिताया। कपूर को बॉलीवुड के इतिहास के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक माना जाता है । 

Top Bollywood Actors died in 2020

जगदीप वयोवृद्ध हिंदी फिल्म हास्य अभिनेता जगदीप, जिन्होंने दशकों से फैले अपने घटनापूर्ण करियर में विभिन्न पात्रों के अपने अनोखी चित्रण के माध्यम से लाखों भारतीयों को रोमांचित किया, 9 जुलाई को उनका निधन हो गया । वे 81 वर्ष के थे। अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र अभिनीत ब्लॉकबस्टर फिल्म शोले में सूरमा भोपाली के रूप में अपने किरदार के लिए याद जाने वाले, जगदीप करीब ४०० फिल्मों में नजर आए । 29 मार्च 1939 को अमृतसर में जन्मे जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था। जगदीप चले गए, लेकिन अनगिनत प्रशंसकों के लिए वह हमेशा के लिए सूरमा भोपाली, के रूप में जिंदा रहेंगे । 

Top Bollywood Actors died in 2020
सुशांत सिंह राजपूत , 14 जून को सुशांत अपने बांद्रा अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे । वे 34 वर्ष के थे। अभिनेता बॉलीवुड में प्रवेश करने से पहले टेलीविजन शो पवित्रा रिश्ता के साथ नाम बन चुके थे । मानव देशमुख के रूप में उन्होंने लाखों दिलों को छुआ था । इसके बाद सुशांत ने 2013 में फिल्म "काई पो चे" से बड़े पर्दे पर डेब्यू किया। यह उनके अद्भुत और घटनापूर्ण करियर की शुरुआत थी । उन्होंने एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, शुद्ध देसी रोमांस और छिछोरे में अपने प्रदर्शन के लिए प्रशंसा अर्जित की ।


यह भी पढ़ें -


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: