Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

रेखा की फिल्म 'उमराव जान' से जुड़े यह 5 रोचक तथ्य आपको भी हैरान कर देंगे

5 interesting facts related to Rekha's film 'Umrao Jaan'

<-- ADVERTISEMENT -->




रेखा की फिल्म 'उमराव जान'
नमस्कार दोस्तो स्वागत है आपका हमारे आज के इस पोस्ट में दोस्तो आज हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड़ अभिनेत्री रेखा की फिल्म उमराव जान के बारे में दोस्तो जानकारी के लिए बता दें कि साल 1981 में रिलीज़ हुई यह एक ड्रामा म्यूजिकल फिल्म थी। मुजफ्फर अली के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रेखा लीड रोल में नजर आई थी। 

चलिए दोस्तो अब जानते है फिल्म से जुड़ी 5 रोचक बातें।
  
1. उमराव जान फिल्म का म्यूजिक खय्याम द्वारा कंपोज किया गया था। इस फिल्म का गाना इन आंखों की मस्ती के बेहद लोकप्रिय हुआ था जिसे आशा भोसले ने गाया था। साल 1981 तथा 1982 में खय्याम को फिल्मफेयर अवार्ड से भी नवाजा गया था।
2. यह फिल्म अमजद खान को भी ऑफर की गई थी हालांकि उन्होंने अज्ञात कारणों से इस फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया। जिसके बाद राज बब्बर को इस फिल्म में लिया गया था।
3. मुजफ्फर अली को इस फिल्म के निर्माण में बहुत सी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था, क्योंकि उनका बजट काफी कम था। सभी कठिनाइयों को झेलते हुए उन्होंने फिल्म की शूटिंग पूरी की। इस फिल्म के लिए रेखा को बेस्ट एक्ट्रेस की कैटेगरी में नेशनल फिल्म अवार्ड तथा आशा भोंसले को बेस्ट फीमेल सिंगर की कैटेगरी में नेशनल फिल्म अवार्ड से सम्मानित किया गया था|
4. यह बॉलीवुड की पहली फिल्म थी जिसमें फारुख शेख तथा रेखा ने एक साथ काम किया था। इससे पहले उन दोनों को किसी अन्य फिल्म में एक साथ काम करते हुए नहीं देखा गया था।
5. बॉलीवुड फिल्म उमराव जान के लोकप्रिय गाने 'दिल चीज क्या' को 'Sara Brightman' ने अपने गाने 'टेक माय ब्रेथ अवे' में सैंपल्ड किया था। दोस्तो आपको इस फिल्म से जुड़ी कौन सी बात सबसे दिलचस्प लगी कमेंट करके कमेंट बॉकस में आप हमें अपनी महत्वपूर्ण राय जरूर बताएं और पोस्ट पसन्द आई हो तो पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर करें धन्यवाद

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Entertainment

Movie Review

Post A Comment:

0 comments: