बॉलीवुड स्टार्स शादी के लिफाफे में कितने रूपये रखते हैं, सच्चाई जानकर होश उड़ जाएंगे ! - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

बॉलीवुड स्टार्स शादी के लिफाफे में कितने रूपये रखते हैं, सच्चाई जानकर होश उड़ जाएंगे !

How much Bollywood stars keep in the wedding envelope. बॉलीवुड स्टार्स शादी के लिफाफे में कितने रूपये रखते हैं, सच्चाई जानकर होश उड़ जाएंगे !

<-- ADVERTISEMENT -->





शादी पार्टी में जाना किसे पसंद नहीं होता है। शादी बैंड बाजा बारात और नाचना गाना हर भारतीय को बहुत ही पसंद है। हमारे भारत में जब भी शादी तय होती है तो यह एक बहुत ही बड़ा शगुन माना जाता है। सभी बहुत ही प्रसन्न और उत्साह से भरे हुए दिखाई देते हैं क्योंकि शादी एक नए रिश्ते की शुरुआत होती है। भारतीय शादी को एक त्यौहार की तरह मनाते हैं जिस में धूमधाम से तैयारी करते हैं और स्वादिष्ट भोजन तैयार करवाते हैं। जाते हैं तो कोई ना कोई गिफ्ट जरूर ले जाते हैं क्योंकि यह माना जाता है कि कोई तोहफा लिए बिना शादी में नहीं जाना चाहिए। इसके अलावा हम भारतीय अगर कोई उपहार नहीं ले जा पाते हैं तो पैसे वाला एक लिफाफा खरीद लेते हैं।



दोस्तों शादी ब्याह में परंपरा होती है कि जब भी कोई मेहमान निमंत्रण देने आता है वहां पर कोई भी दूसरा मेहमान शादी में उपस्थित होता है तो उसके लिए गिफ्ट दिया जाता है। इसके साथ ही मेहमान को शादी के सगुन के लिए लिफाफे में कुछ रुपए भी रखने होते हैं। यह एक परंपरा होती है जिसका सभी लोग आसानी से पालन करते हैं परंतु आपकी आखर यह बात सोचते होंगे कि जब भी कोई शादी होती है तो बॉलीवुड की हस्तियां यहां पर बॉलीवुड के बड़े सितारे उस शगुन में लिफाफे में कितने रुपए रखते हैं ?

तो इस बात का आप अंदाजा नहीं लगा सकते हैं परंतु हम आपको बता दें कि कोई भी मेहमान आने पर या फिर बॉलीवुड की हस्तियां शगुन के रूप में ₹101 रखते हैं जो कि बहुत ही साधारण सी राशि है। यार आशीष आता है तो है ही इसके साथ ही इसका जिक्र कई जगह पर हो रखा है और हम इसे बिना प्रमाण के आधार पर नहीं कर रहे हैं।

इस बात को एक बार कपिल शर्मा भी प्रकट कर चुके हैं कि जब भी कोई शादी ब्याह में शगुन लेकर आता है तो उसके लिए बॉलीवुड की हस्तियों में ₹101 रखने की परंपरा होती है और यह बहुत ही साधारण राशि है।


<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: