जब अमिताभ बच्चन भावुक हो गए और अपने फैन के पैर छूकर उन्हें गले से लगा लिया - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

जब अमिताभ बच्चन भावुक हो गए और अपने फैन के पैर छूकर उन्हें गले से लगा लिया

जब अमिताभ बच्चन भावुक हो गए और अपने फैन के पैर छूकर उन्हें गले से लगा लिया

<-- ADVERTISEMENT -->



क्या आप जानते हैं कि अमिताभ बच्चन, जिनकी फैन फॉलोइंग एक बार फैन के हावभाव पर इतनी भावुक हो गई थी कि उन्होंने उनके पैर छुए और उन्हें गले लगाया?



1969 में अमिताभ बच्चन ने अपना फ़िल्मी डेब्यू किया, मृणाल सेन की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फ़िल्म भुवन शोम में वॉयस नैरेटर के रूप में और अभिनेता के रूप में उनकी पहली फ़िल्म, ख्वाजा अहमद अब्बास द्वारा निर्देशित फ़िल्म सआद हिन्दुस्तानी में सात नायक में से एक थी। श्री बच्चन ने पहली बार 1970 के दशक में जंजीर, देवर और शोले जैसी फिल्मों के लिए लोकप्रियता हासिल की और बॉलीवुड में उनकी ऑन-स्क्रीन भूमिकाओं के लिए भारत के "नाराज युवा" करार दिया गया। बिग बी को भारतीय सिनेमा के साथ-साथ विश्व सिनेमा के इतिहास में सबसे महान और सबसे प्रभावशाली अभिनेताओं में से एक माना जाता है। मेगास्टार के एक विशाल प्रशंसक का अनुसरण करता है और उसके प्रशंसकों के लिए बहुत सम्मान और प्यार है।


अमिताभ बच्चन उन अभिनेताओं में से हैं जिनके न केवल मुंबई में बल्कि पूरे विश्व में बड़े पैमाने पर प्रशंसक हैं। पूरा देश अभिनेता के स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करने लगा। कुछ प्रशंसक ऐसे भी थे जिन्होंने अभिनेता की भलाई के लिए मंदिरों और तीर्थ स्थलों तक नंगे पैर चलने का संकल्प लिया। उनके सभी प्रशंसकों में, एक प्रशंसक था जिसका नाम अरविंद पंड्या है। उन्होंने भगवान के सामने एक वचन लिया कि यदि श्री बच्चन का स्वास्थ्य ठीक रहता है तो वह वड़ोदरा के डांडिया बाजार से मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर तक पैदल चलेंगे। जो कि लगभग 450 किलोमीटर की होगी। और ऐसा करना लगभग असंभव है लेकिन अरविंद ने ऐसा किया। मुंबई पहुंचने में उन्हें 13 दिन लगे।

लेकिन जब वह अमिताभ बच्चन के घर पहुंचे, तो श्री बच्चन अपने पूरे परिवार के साथ अरविंद का स्वागत करने के लिए इंतजार कर रहे थे। बिग बी भावुक हो गए जब वह अरविंद से मिले और उनके पैर छुए और उन्हें गले भी लगाया। दूसरी ओर, जया बच्चन ने अरविंद को राखी बांधी। अरविंद के इस हावभाव से बिग बी इतने अभिभूत हुए कि उन्होंने उन्हें धन्यवाद दिया और कहा कि यह अरविंद जैसे उनके प्रशंसकों की प्रार्थनाओं के कारण है, सुपरस्टार जीवित है।

दुर्घटना के 37 साल बाद, अमिताभ ने लगभग 3 बजे ट्विटर पर अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए लिखा, “बहुत से लोग हैं जो इस दिन को प्यार और सम्मान के साथ और प्रार्थना के साथ याद करते हैं .. मैं केवल यह कह सकता हूं कि मैं इस तरह के दयालु विचारों के साथ धन्य हूं मुझे .. यह वह प्यार है जो मुझे हर दिन करता है .. यह एक ऐसा कर्ज है जिसे मैं कभी नहीं चुका पाऊंगा ... "

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Amitabh Bachchan

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: