क्या आप जानते हैं कि सुभाष घई की हीरो में मुख्य भूमिका के लिए संजय दत्त पहली पसंद थे? - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

क्या आप जानते हैं कि सुभाष घई की हीरो में मुख्य भूमिका के लिए संजय दत्त पहली पसंद थे?

Do you know that Sanjay Dutt was the first choice for the lead role in Subhash Ghai's Hero?

<-- ADVERTISEMENT -->



Do you know that Sanjay Dutt was the first choice for the lead role in Subhash Ghai's Hero?
1983 में रिलीज़ हुई, हीरो में जैकी श्रॉफ और मीनाक्षी शेषाद्रि ने मुख्य भूमिका निभाई थी जो उस समय की सबसे सफल फिल्मों में से एक थी। हालांकि, यह बताया गया है कि जैकी नहीं बल्कि संजय दत्त सुभाष घई निर्देशित फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले थे।



संजय दत्त उद्योग में सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक हैं और इसके बारे में कोई दूसरा विचार नहीं हैं। लगभग चार दशकों के अपने करियर में, खलनायक अभिनेता ने हमें बॉक्स ऑफिस पर कई हिट फिल्में दी हैं और अपने त्रुटिहीन अभिनय कौशल से दिल जीता है। दिलचस्प बात यह है कि जहां उनके डैपर दिखते हैं और अभिनय में निपुणता ने उन्हें शहर की बात बना दी है, वहीं संजय दत्त अपने विवादों और ड्रग्स की लत के लिए भी सुर्खियों में रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि संजय के ड्रग्स की लत ने उन्हें इंडस्ट्री में अपने शुरुआती सालों के दौरान एक सुपरहिट स्क्रिप्ट खो दी थी।

यह 1980 की शुरुआत में हुआ था और फिल्म सुभाष घई निर्देशित हीरो थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुभाष संजय की भव्य पहली फिल्म रॉकी से काफी प्रभावित थे और उन्हें दो फिल्मों- विधाता और हीरो के लिए साइन किया था। हालाँकि, शम्मी कपूर और दिलीप कुमार के साथ विधाता की शूटिंग शुरू करने के तुरंत बाद, इमानदार अभिनेता को ड्रग्स की लत लग गई थी, जिसके कारण उनकी व्यावसायिकता प्रभावित होने लगी क्योंकि संजय को शूटिंग के लिए अक्सर देर हो जाती थी। नतीजतन, निर्देशक सुभाष घई संजय के साथ ताकतवर हो गए।

हालाँकि घई ने विधाता को पूरा करने में कामयाबी हासिल की, लेकिन उन्होंने संजय को हीरो के रूप में बदलने का फैसला किया। आखिरकार, फिल्म नए अभिनेता जैकी श्रॉफ के पास गई जो हीरो की सफलता के बाद रातोंरात स्टार बन गए।

अब तक, संजय दत्त, जो कैंसर से जूझ रहे हैं और फिल्मों से ब्रेक ले चुके हैं, उनकी किटी में कुछ दिलचस्प परियोजना है जिसमें YRF के शमशेरा, भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया और KGF: अध्याय 2 शामिल हैं।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: