कुमकुम भाग्य: बीजी और विक्रम के बारे में ये बातें जानकर हैरान रह जाएंगे आप - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

कुमकुम भाग्य: बीजी और विक्रम के बारे में ये बातें जानकर हैरान रह जाएंगे आप

कुमकुम भाग्य: बीजी और विक्रम के बारे में ये बातें जानकर हैरान रह जाएंगे आप

<-- ADVERTISEMENT -->




एपिसोड की शुरुआत अभि से पूछती है कि आलिया कोशिश नहीं कर रही है। वह एक फोन करता है और बताता है कि अगर तुम मुझसे अनजान होते तो मैं तुम्हें गले लगा लेता। वह कॉल समाप्त करता है और रिया को सूचित करता है कि रणबीर ने फोन किया और कहा कि उनकी शादी नहीं हुई है, वह अपने परिवार को घर वापस ला रहा है। रिया खुश हो जाती है और बताती है कि वह पहले रणबीर से मिलेगी, उसने माया से शादी नहीं की। आलिया, अभि से महिंद्रा से बात करने के लिए कहती है क्योंकि बैंगलोर में एक मीटिंग होती है। अभि कहता है ठीक है और चला जाता है। बीजी ज्वैलरी बॉक्स लाता है और पल्लवी को लॉकर में रखने के लिए कहता है। पल्लवी पूछती है क्यों? बीजी बताती है कि वह खुशी के साथ मरना चाहती है। पल्लवी पूछती है कि क्या तुम इतनी जल्दी मर जाओगे। बीजी कहते हैं कि नहीं और बताता है कि ईश्वर जो भी करता है वह सही है। रिया उन्हें सुनती है और सोचती है कि रणबीर सिर्फ मेरा है। विक्रम कहते हैं कि यह अच्छा है कि राहुल ने माया को उजागर किया और बताया कि मेरे लिए, नायिका, नायक और सुपरमैन सिर्फ प्राची है, उसने एक बड़ा जोखिम उठाया और मेरे बेटे को बचा लिया। रणबीर बताता है कि वह एक सच्चा दोस्त है। पल्लवी कहती है कि वह एक परी है और बताती है कि वह देवी है, मैंने पहले ऐसी लड़की नहीं देखी थी। 



बीजी कहती है कि उसने सही कहा, प्राची ने रणबीर को बहादुरी से बचाया। पल्लवी बताती हैं कि जब एक बार दुष्यंत बंदूक पकड़े हुए थे तो प्राची को एक बार भी डर नहीं लगा। रिया को ईर्ष्या हो जाती है और सोचती है कि वह फिर से परिवार के लिए प्रिय हो गई है, हर कोई उसे प्यार और प्रशंसा करने लगा। पल्लवी कहती है कि मैं इस दुनिया की पहली माँ हूँ, जो अपने बेटे की शादी को रद्द होते देख खुश हो रही है। रणबीर बताता है कि वह दुनिया का पहला पति है जो अपनी रद्द की गई शादी के लिए आराम और शांति महसूस करता है। पल्लवी बताती है कि वह बुरी नज़र को उससे दूर कर देगी। रणबीर ने कहा ठीक है। बीजी बताती है कि वह विक्रम से बात करेगी। एक बार जब वे चले जाते हैं, तो मधुमक्खी बताती है कि अगर रणबीर के जीवन में प्राची जैसी लड़की आती है जो हर परिस्थिति में उसका समर्थन करती है ... तो विक्रम बताता है कि कोई और क्यों और प्राची क्यों नहीं? बीजी कहती है कि वह उसे थप्पड़ मारना चाहती है क्योंकि उसने सही कहा था और बताती है कि वह प्राची को रणबीर से शादी करना चाहती है। रिया परेशान होकर चली जाती है।


विक्रम बताता है कि वे रणबीर और प्राची से इस बारे में पूछेंगे। वह कहता है कि आपने मेरा गठबंधन पारो के पास कर दिया है, लेकिन उसने मना कर दिया। बीजी कहती है कि उसे अजीब लगा। विक्रम बताता है कि वह 3 दिनों के लिए बाहर जा रहा है। बीजी बताती है कि वह इस मामले को संभाल लेगी।

प्रज्ञा अपने परिवार को डांटती है और पूछती है कि उन्होंने इतना बड़ा नाटक क्यों किया। वह सरिता से पूछता है, अगर उसे गिरफ्तार किया गया होता तो कैसा लगता। सरिता बेहेन बताती है कि उसे शर्म आती होगी। प्रज्ञा कहती है कि क्या दुष्यंत ने प्राची को गोली मारी थी। प्राची का कहना है कि यह मेरी गलती थी। सरिता बेहेन बताती हैं कि वे खानपान के आदेश के लिए वहां गए हैं। प्रज्ञा कहती है कि प्राची रणबीर के साथ माया की शादी को रोकने के लिए मंडप पर बैठी थी। शाहना और प्राची ने उनसे अपने कान पकड़ कर माफी मांगी। सरिता बेहेन भी सॉरी कहती है। प्रज्ञा उन्हें दोबारा ऐसा न करने की चेतावनी देती है और उन्हें सोने के लिए कहती है। वे सो जाते हैं। सरिता बेहन प्रज्ञा को बताती है कि शाहाना मेरे कमरे में सोने के लिए गई थी। प्रज्ञा कहती है, मुझे आपसे बात करने की जरूरत है और कहती है कि अगर प्राची को गिरफ्तार किया जाता तो क्या होता। सरिता बेहेन बताती है कि रणबीर ने उसे फिर से बचा लिया होगा। वह उसे बताती है कि प्राची और रणबीर एक दूसरे को पसंद करते हैं। वह कहती है कि प्राची ने रणबीर को शादी के लिए चुना है।

रिया बीजी और विक्रम की बातचीत के बारे में सोचती है और अपना गुस्सा निकालती है ... और रोती है। वह कहती है कि मैं तुम्हें प्राची से नफरत करता हूं। मैं रणबीर को बचपन से जानता हूं और आप बाद में आए। वह कहती है कि आपको सब कुछ, उसका प्यार और समर्थन क्यों मिलता है और कहती है कि मैं तुमसे बहुत नफरत करती हूं। वह फूल की पंखुड़ियों को तोड़ती है और कहती है कि रणबीर मेरा है, वह मेरा नहीं है।

तभी वह रणबीर और आर्यन को बात करते हुए सुनती है। आर्यन पूछता है कि क्या आप सुनिश्चित हैं? रणबीर बताता है कि वह निश्चित है और कल प्राची को प्रपोज करेगा। वह बताता है कि कल गुलाब का दिन है और आपका भाई उसे लाल गुलाब देगा, यह प्यार का प्रतीक है। उसका कहना है कि वह जल्द ही उसे शादी का प्रस्ताव देगा। आर्यन कहता है कि उसे उपवास का प्रस्ताव दें और कहें कि अगर आप कुछ गलत करते हैं तो वह आपको मना कर देगी। रणबीर उसे सकारात्मक कहने के लिए कहता है। आर्यन कहता है कि प्राची सहमत होगी और आप से खुश होगी। रणबीर हंस पड़ा। वह बताता है कि वह उसे लाल गुलाब देगा। आर्यन बताता है कि उसने छिपा हुआ भालू है और आज पीएगा। वह लाता है। रणबीर बताता है कि आज वह नहीं पी सकता है और बताता है कि प्राची सोचती है कि खराब हो चुकी बरात उसे पी जाती है। आर्यन पूछते हैं कि क्या आपके कहने का मतलब है कि मैं बिगड़ैल बव्वा हूं। इतना कहते ही रणबीर बोला। आर्यन उसे छड़ी से पीटने के लिए उसके पीछे दौड़ता है। रिया सब कुछ सुनकर रोती है।

प्राची अपने कमरे में है। रणबीर खिड़की के रास्ते अपने कमरे में आता है। प्राची डर जाती है। वह उसके हाथ पर हाथ रखता है और बताता है कि यह वह है। प्राची पूछती है कि तुम यहां क्यों आए हो। रणबीर बताता है कि वह महत्वपूर्ण काम के लिए आया था और अपनी योजना के बारे में बताने के लिए उत्साहित है। प्राची अपना फोन दिखाती है, बताती है कि उसका नेटवर्क भी अच्छा है। रणबीर बताते हैं कि फोन पर कुछ चीजें व्यक्त नहीं की जा सकती हैं और गड़बड़ को आंखों से आंखों तक पहुंचा दिया जाता है। वह देखती है। वह बताता है कि उसने कल के लिए कुछ योजना बनाई है और कहता है कि वह उससे कुछ पूछना चाहता है। वह पूछता है कि क्या वह सोचती है कि वह एक अच्छा लड़का है और भगवान ने उसके जैसे लोगों को बनाना बंद कर दिया है। प्राची ने मंजूरी में उसकी हाँ में हाँ मिलाई। रणबीर कहते हैं कि क्या आपको नहीं लगता कि ऐसा आदमी जो इस दुनिया में बहुत कम है, आपके जीवन में होगा ... प्राची उसे देखती है।

प्रज्ञा ने तंज कसा है। सरिता जब कहती हैं, जब से मैंने आपको उनके बारे में बताया, आप तनाव में आ गए। वह कहती है कि मैं इसे ऐसे ही नहीं कह रही हूं। वह उसे सोचने के लिए कहती है कि प्राची रणबीर के साथ मंडप पर बैठी थी, क्योंकि वह उसके लिए चिंतित थी और डर नहीं रही थी। वह बताती है कि ऐसा साहस उन लोगों द्वारा दिखाया जाता है जो प्यार में हैं और दूसरे के लिए चिंतित हैं। वह बताती है कि प्यार बस होता है और इसे रोका नहीं जा सकता। प्रज्ञा बताती है कि प्यार किसी को भी हैसियत और पैसा नहीं दिखता है, लेकिन जब दो लोगों की शादी हो जाती है, तो उनका स्टेटस गैप इनबेट हो जाता है। सरिता कहती है कि मुझे समझ नहीं आया। प्रज्ञा बताती है कि जब 10 लाख की चोरी हुई थी, तो प्राची के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। वह कहती है कि मैं यह नहीं कह रही कि वे बुरे हैं, लेकिन वे पैसे को महत्व देते हैं और उन्होंने प्राची पर संदेह किया क्योंकि उन्हें लगा कि जैसे हमारे पास पैसा नहीं है, हम चोरी कर सकते हैं। वह बताती है कि वे बहुत अमीर हैं और यह सोचने के लिए कहते हैं कि क्या रणबीर का परिवार शादी के लिए राजी होगा। सरिता बेहेन बताती हैं कि केवल आप ही इस तनाव को दूर कर सकते हैं और उन्हें प्राची के पापा के यहाँ बुलाने के लिए कह सकते हैं। वह कहती है कि आपकी समस्या खत्म हो जाएगी और प्राची को उसकी खुशी मिल जाएगी। प्रज्ञा दिखती है।

रिया ने आलिया को फोन किया और बताया कि वह छत पर अपनी बुरी किस्मत का जश्न मना रही है। वह नशे में है और बताती है कि कोई भी उसे प्यार नहीं करता, न ही रणबीर और न ही उसका परिवार। आलिया वहां आती है और कहती है कि तुम नशे में हो। रिया बताती है कि उसने सब कुछ पी लिया, उसके आँसू और दर्द। वह बताती है कि वह ठीक से चल सकती है और अच्छी और ठीक है। आलिया बताती है कि वह उसे पीने के लिए कुछ लाएगी और उसे वहीं बैठने के लिए कहेगी। रिया का कहना है कि मैं अकेली रहूंगी, कोई भी मुझे प्यार नहीं करेगा, न ही रणबीर और न ही उसका परिवार।


यह भी पढ़ें -


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

TV Serials

Post A Comment:

0 comments: