12 फ्लॉप के बाद अमिताभ ने कुर्सी को मारी लात और सिनेमा को मिला सदी का महानायक - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

12 फ्लॉप के बाद अमिताभ ने कुर्सी को मारी लात और सिनेमा को मिला सदी का महानायक

12 फ्लॉप के बाद अमिताभ ने कुर्सी को मारी लात और सिनेमा को मिला सदी का महानायक

<-- ADVERTISEMENT -->



अमिताभ बच्चन की फिल्म कर्तव्य 11 मई 1979 को रिलीज हुई थी. 11 मई को 1973 में अमिताभ बच्चन की एक और फिल्म रिलीज हुई थी जिसकी कामयाबी को लेकर अमिताभ बच्चन आश्वस्त नहीं थे. उन्होंने तो यहां तक कह दिया था कि अगर यह फिल्म फ्लॉप हो गई तो वह वापस इलाहाबाद चले जाएंगे. उनके ऊपर फ्लॉप हीरो का तमगा लग चुका था.


उनकी तब तक 12 फिल्में फ्लॉप हो चुकी थी. उस जमाने की तमाम हीरोइनों ने अमिताभ के साथ काम करने से साफ मना कर दिया था. हालांकि जया भादुरी ने उनका साथ नहीं छोड़ा और अमिताभ के साथ फिल्म जंजीर में काम किया. फिल्म जंजीर को हिंदी सिनेमा में ट्रेंड सेंटर फिल्म माना जाता है.


यह फिल्म तब बनी जब हीरो पर्दे पर केवल इश्क करता हुआ नजर आता था और अपने समाज में हो रहे भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और अराजकता से भी लड़ता था. फिल्म में प्राण साहब ने भी बहुत अच्छा किरदार निभाया. इस फिल्म को लोगों ने इतना पसंद किया कि हाउसफुल का बोर्ड लगा दिखा तो टिकटें ब्लैक में बिकने लगी.


इस फिल्म की कामयाबी का जश्न मनाने अमिताभ और जया विदेश जाना चाहते थे. हालांकि अमिताभ के पिता ने यह साफ कर दिया था कि जया से शादी किए बिना अमिताभ और जया विदेश घूमने नहीं जा सकते. अमिताभ बच्चन ने फिल्म के 47 साल पूरे होने पर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर पुरानी यादों को ताजा किया.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

backtobollywood

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: