Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

झोपड़ी से निकलकर मिस इंडिया बनी थीं परेश रावल की पत्नी, फिल्मों में बोल्ड सीन देकर मचाई थी सनसनी

झोपड़ी से निकलकर मिस इंडिया बनी थीं परेश रावल की पत्नी, फिल्मों में बोल्ड सीन देकर मचाई थी सनसनी

<-- ADVERTISEMENT -->

paresh rawal and swaroop sampat
फिल्म इंडस्ट्री को 'हेरा-फेरी' और 'ओह माय गॉड' जैसी यादगार फिल्में देने वाले परेश रावल 30 मई को अपना 64वां जन्मदिन मनाएंगे। परेश रावल ने अपने फिल्मी करियर में 200 से ज्यादा फिल्में की हैं। परेश रावल ने फिल्मों में कॉमिक रोल से लेकर विलेन तक का किरदार निभाया है। परेश रावल ने मिस इंडिया रह चुकीं स्वरूप संपत से शादी की थी। अब उनके दो बेटे भी हैं।

paresh rawal and swaroop sampat
आपने फिल्मों के जरिए परेश रावल को जान लिया होगा। लेकिन आज हम आपको उनकी पत्नी स्वरूप के बारे में बताएंगे। स्वरूप ने 1979 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था। स्वरूप भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी रही हैं। स्वरूप ने कॉमेडी टीवी शो 'ये जो है जिंदगी' में काम किया था। जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

paresh rawal and swaroop sampat
स्वरूप ने 1984 में फिल्म 'करिश्मा' में काम किया था। इसमें वो कमल हासन और रीना रॉय के साथ नजर आई थीं। स्वरूप ने फिल्म में बिकिनी सीन्स भी दिए थे। इसके अलावा स्वरूप ने 'नरम गरम' (1981), 'हिम्मतवाला' (1983) 'साथिया' (2002), सप्तपदी (2013) और 'की एंड का' (2016) जैसी फिल्मों में काम किया है।

paresh rawal and swaroop sampat
स्वरूप ने कुमकुम बनाने वाली कंपनी श्रृंगार के लिए मॉडलिंग भी की है। स्वरूप अब दिव्यांग बच्चों को एक्टिंग सिखाती हैं। जब पीएम मोदी गुजरात के सीएम थे तो उन्होंने स्वरूप को बच्चों के लिए होने वाले एजुकेशन प्रोग्राम का हेड सिलेक्ट किया था। फिल्मों के अलावा स्वरूप कई टीवी शो में भी नजर आती रही हैं। अपने एक इंटरव्यू में स्वरूप ने बताया था कि जब वो मिस इंडिया का कॉन्टेस्ट जीती थीं तो लोगों को विश्वास नहीं हुआ था। क्योंकि मैं काफी सालों तक गांव में एक झोपड़ी में रही। इतना ही नहीं जब स्वरूप फिल्मों में काम करती थीं तो शीशा तक नहीं देखती थीं। वो कभी ये डिस्कस नहीं करती थीं कि वो फिल्म में क्या पहनने वाली हैं और कैसा लुक होगा।

paresh rawal and swaroop sampat
फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने के बारे में स्वरूप ने कहा था कि 80 के दशक के बाद अच्छी मूवी बनना बंद हो गई थीं। मैं सुजाता और अनुराधा जैसी फिल्मों में काम करना चाहती थी। लेकिन वैसी फिल्में फिर नहीं बनीं। फिल्म 'हिम्मतवाला' के बाद उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला लिया। टीचिंग और समाज सेवा के अलावा स्वरूप कई किताबें भी लिख चुकी हैं। स्वरूप पति परेश और दो बेटों अनिरुद्ध और आदित्य के साथ मुंबई में रहती हैं। 
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: