Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

सिर्फ अजय देवगन ही नहीं, इन सेलेब्स के लिए भी एक्शन कोरियोग्राफ कर चुके है वीरू देवगन

सिर्फ अजय देवगन ही नहीं, इन सेलेब्स के लिए भी एक्शन कोरियोग्राफ कर चुके है वीरू देवगन

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड के जाने माने स्टंट कोरियोग्राफर वीरू देवगन का निधन हो गया है। वीरू के निधन की खबर से पूरा बॉलीवुड जगत सदमे में है। वीरू देवगन बॉलीवुड के जाने माने सुपरस्टार अजय देवगन के पिता थे। वीरू ने अपने करियर में 80 से ज्यादा फिल्मों के लिए स्टंट कोरियोग्राफ किए थे। वीरू देवगन के एक्शन सीन्स ने बॉलीवुड को नई पहचान दी। वीरू बेटे अजय देवगन के अलावा बॉलीवुड के और भी कई सेलेब्स के लिए एक्शन सीन्स कोरियोग्राफ किए है। इनमें से कई एक्शन सीन्स तो आज भी लोगो के फेवरेट है।

जानिए विस्तार से -

अजय देवगन

अजय देवगन ने साल 1991 में आई फिल्म 'फूल और कांटे' से अपना करियर शुरू किया था। इस फिल्म में अजय दो बाइक पर बैठकर एंट्री करते है। यह एक्शन सीन वीरू देवगन की ही देन है। इसके अलावा वीरू ने अजय के साथ 'जिगर', 'इश्क', 'दिलजले', 'दिलवाले' और हिन्दुतान की कसम जैसी फिल्मों में काम किया है। इन फिल्मों में अजय के एक्शन सीन्स दर्शकों को बेहद पसंद आए थे।

अमिताभ बच्चन

वीरू देवगन ने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्मों के लिए भी एक्शन सीन्स कोरियोग्राफ किए थे। अमिताभ और वीरू ने 'मिस्टर नटवरलाल', 'दोस्ताना', 'पुकार', 'इंकलाब', 'आज का अर्जुन', 'शहंशाह' और लाल बादशाह जैसी फिल्मों में साथ में काम किया है।

संजय दत्त

वीरू देवगन ने बॉलीवुड के बाबा यानी संजय दत्त के साथ भी काम किया था। वीरू और संजय ने साथ में 'जीवन', 'इलाका', 'कुर्बानी रंग लाएगी', 'सनम', 'महानता' और खतरों के खिलाडी जैसी फिल्मों में साथ में काम किया है।


सनी देओल

वीरू देवगन ने सनी देओल के साथ भी काम किया है। वीरू ने सनी की फिल्म 'त्रिदेव' के लिए एक्शन सीन्स कोरियोग्राफ किए थे। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी।



दिलीप कुमार

वीरू देवगन ने दिलीप कुमार के साथ भी काम किया है। दिलीप कुमार की फिल्म 'क्रांति' के लिए कोरियोग्राफ किए उनके एक्शन सीन्स ने दर्शकों का काफी मनोरंजन किया था।


जैकी श्रॉफ

इस लिस्ट में जैकी श्रॉफ का नाम भी शामिल है। वीरू ने जैकी के साथ 'मर्द की जबां' और 'शिवा का इंसाफ' जैसी फिल्में की है।

मिथुन चक्रवर्ती

वीरू ने मिथुन के लिए 'वक्त की आवाज' फिल्म में एक्शन सीन्स कोरियोग्राफ किए थे।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: