Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

जानिए, एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह की जिंदगी से जुड़ी ये दिलचस्प बातें

जानिए, एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह की जिंदगी से जुड़ी ये दिलचस्प बातें

<-- ADVERTISEMENT -->




rakul preet singh
बॉलीवुड की मच अवेटेड फिल्मों में से एक 'दे दे प्यार दे' 17 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस फिल्म में अजय देवगन, तब्बू और रकुल प्रीत सिंह मुख्य किरदार निभा रहे है। बात करे रकुल की तो उन्होंने बेहद कम समय में बॉलीवुड में काफी नाम कमा लिया है। दर्शकों को फिल्म में रकुल का बोल्ड अवतार काफी पसंद आ रहा है। बता दे रकुल ने साल 2014 में आई फिल्म 'यारियां' से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में वे हिमांश कोहली के अपोजिट नजर आई थी।

रकुल प्रीत सिंह की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे है

जन्म

rakul preet singh
रकुल का जन्म 10 अक्टूबर 1990 को दिल्ली में हुआ था। रकुल एक सिख परिवार से तालुक रखती है। दिलचस्प बात ये है की रकुल गोल्फ प्लेयर बनना चाहती थी। लेकिन किस्मत उन्हें फिल्मों में ले आई। अब वे इंडस्ट्री की सबसे लोकप्रिय, खूबसूरत और सफलतम एक्ट्रेसेस में से एक है।

बचपन

rakul preet singh
रकुल का बचपन दिल्ली में बीता है। रकुल ने दिल्ली के एक आर्मी स्कूल से अपनी पढाई की है। रकुल ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज जीजस एंड मैरी कॉलेज गणित में स्नातक किया है। रकुल ने अपना फिल्मी करियर साल 2009 में आई कन्नड़ फिल्म 'गिल्ली' से शुरू किया था।

परिवार

rakul preet singh
रकुल के पिता का नाम राजेंदर सिंह है जो की भारतीय सेना में अफसर रह चुके है। वहीं उनकी मां का नाम कुलविंदर सिंह है जो की एक गृहिणी है रकुल के बड़े भाई का नाम अमर सिंह है।

मॉडलिंग

rakul preet singh
रकुल ने कॉलेज के दिनों में मॉडलिंग शुरू कर दी थी। पढाई के दौरान ही रकुल ने मिस फेमिना इंडिया में भाग लिया था। हालांकि वे इस प्रतियोगिता की विनर नहीं बन पाई थी।

ऐसे बना करियर

rakul preet singh
फेमिना मिस इंडिया हारने के बाद रकुल ने मिस ब्यूटीफुल आईज, मिस ब्यूटीफुल स्माइल, फेमिना मिस टैलेंटेड, फेमिना मिस ब्यूटीफुल, पैंटालून फेमिना और मिस फ्रेश फेस जैसे अवार्ड जीते।

सिद्धार्थ के साथ जमी जोड़ी

रकुल ने पिछले साल आई फिल्म 'अय्यारी' में सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ काम किया था। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई थी अब ये दोनों फिल्म मरजावां में साथ में नजर आएंगे।

अफेयर

rakul preet singh
वैसे तो रकुल प्रीत अपनी निजी जिंदगी को कभी मीडिया में नहीं आने देती। लेकिन ऐसी भी खबरें थी कि बाहुबली के भल्लाल देव यानी की अपने राणा दग्गुबती के साथ उनका अफेयर रहा है।

बेटी बचाओ आन्दोलन

rakul preet singh
फिल्मों के अलावा रकुल तेलंगाना के बेटी बचाओ आन्दोलन से भी जुड़ी रही है।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: