Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

19 साल तक पति से अलग रहने को मजबूर हुई थी कपूर खानदान की ये बहू, देखें शादी की तस्वीरें

19 साल तक पति से अलग रहने को मजबूर हुई थी कपूर खानदान की ये बहू, देखें शादी की तस्वीरें

<-- ADVERTISEMENT -->

70-80 के दशक की एक्ट्रेस बबीता हरि शिवदासानी 20 अप्रैल को अपना 72वां जन्मदिन मनाया। बबीता का जन्म 20 अप्रैल 1947 को मुंबई में हुआ था। बबीता के पिता हरी शिवदासानी भी अपने जमाने के मशहूर एक्टर थे। इतना ही नहीं बबीता रिश्ते में जानी मानी एक्ट्रेस साधना की कजन थी। बबीता का परिवार मूल रूप से पाकितान से ताल्लुक रखता है। हालांकि बंटवारे के समय उनका परिवार भारत आकर बस गया था। बबीता ने रणधीर कपूर से शादी की थी। लेकिन कपूर खानदान की ये बहू 19 साल तक पति से दूर रहने को मजबूर हुई थी।

बबीता की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें -

इस फिल्म से की किया था डेब्यू

babita-randhir-love-story
बबीता ने साल 1966 में आई फिल्म 'दस लाख' से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। हालांकि बबीता को सबसे ज्यादा पहचान साल 1967 में आई फिल्म 'राज' से मिली थी। इस फिल्म में उनके अपोजिट राजेश खन्ना नजर आए थे। बता दे बबीता ने अपने फिल्मी करियर में महज 19 फिल्मों में ही काम किया है।

कई यादगार फिल्मों में किया काम

babita-randhir-love-story
एक समय में बबीता बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत, लोकप्रिय और सफल एक्ट्रेस बन गई थी। जिसके बाद बबीता ने बॉलीवुड की कई यादगार फिल्मों में काम किया। जिनमें 'पहचान', 'कब क्यूं और कहां' 'हसीना मान जाएगी', 'अनजाना', 'किस्मत' और तुमसे अच्छा कौन है जैसी फिल्में शामिल है। इन फिल्मों के जरिए बबीता ने बॉलीवुड में खूब नाम कमाया और अपना एक अलग मुकाम बनाया।

रणधीर कपूर से प्यार कर बैठी थी बबीता

babita-randhir-love-story
साल 1971 में आई फिल्म 'कल आज और कल' उनके बबीता के करियर की सबसे अहम फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में उनके साथ रणधीर कपूर मुख्य किरदार में नजर आए थे। फिल्म की शूटिंग के दौरान बबीता और रणधीर एक दूसरे से प्यार कर बैठे थे। लेकिन जब दोनों के शादी के फैसले से दोनों के परिवार खुश नहीं थे। क्योंकि बबीता सिंधी परिवार से आती थी जबकि रणधीर पंजाबी थे।

रणधीर ने इस इस शर्त पर की बबीता से शादी

babita-randhir-love-story
बबीता से शादी के लिए रणधीर अपना घर छोड़ने के लिए भी तैयार हो गए थे। बबीता के कहने पर रणधीर ने अपने घरवालों से शादी की बात की। लेकिन उनके घरवाले इस शादी के राजी नहीं हुए। जिसके बाद रणधीर ने एक बार फिर से घरवालों को मनाने की कोशिश की। इस बार रणधीर के घरवालों ने कहा की रणधीर से शादी के बाद उन्हें फिल्मी करियर छोड़ना पड़ेगा। बबीता ने ये शर्त मान ली।

साल 1971 में दोनों ने की शादी

babita-randhir-love-story
जिसके बाद बबीता और रणधीर ने साल 1971 शादी की थी। ये शादी बेहद साधारण तरिके से संपन्न हुई थी। शादी के बाद दोनों अपने परिवारवालों से अलग एक फ्लैट में रहने लगे। 1974 में करिश्मा और 1980 में करीना का जन्म हुआ। शर्त के मुताबिक बबीता ने तो फिल्मों में काम करना बंद कर दिया था। लेकिन वे अपनी दोनों बेटियों को बड़ी एक्ट्रेस बनाना चाहती थी।

इस वजह से आया अलगाव

babita-randhir-love-story
रणधीर अपनी बेटियों को फिल्मों में नहीं लाना चाहते थे। लेकिन बबीता ने रणधीर की एक नहीं मानी। जब करिश्मा ने बॉलीवुड में काम करना शुरू किया तो रणधीर और बबीता के बीच अलगाव पैदा हो गया। यही वजह रही की बबीता ने रणधीर का घर छोड़ दिया और अपनी दोनों बेटियों के साथ अलग रहने लगी। बाद में बबीता ने अपना पूरा ध्यान बेटियों के करियर को बनाने में लगाया।


19 साल तक रही पति से दूर

बबीता और रणधीर की बड़ी बेटी करिश्मा ने साल 1991 बॉलीवुड डेब्यू किया था। करिश्मा कपूर खानदान की पहली ऐसी एक्ट्रेस थी जिसने बॉलीवुड में करियर बनाया था। बबीता अपने पति रणधीर से 19 साल तक दूर रही थी। हालांकि साल 2007 के बाद इन दोनों के बीच की दूरियां कम हो गई थी। अब अक्सर ये दोनों साथ में देखें जाते है।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Love Story

Post A Comment:

0 comments: