Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

इन एक्ट्रेसेस की मां भी करती थी बॉलीवुड फिल्मों में काम, जानिए इनके बारे में

इन एक्ट्रेसेस की मां भी करती थी बॉलीवुड फिल्मों में काम, जानिए इनके बारे में


बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेसेस है जो दर्शकों के दिलों पर राज कर रही है। इन एक्ट्रेसेस ने अपनी खूबसूरती के दम पर दर्शकों को अपना दीवाना बना रखा है। इनमें से कई एक्ट्रेसेस एक्टिंग के मामले में बॉलीवुड के कई बड़े सुपरस्टार्स को भी टक्कर देती है।

दिलचस्प बात ये है की इनमें से कई एक्ट्रेसेस की मां भी अपने जमाने की बड़ी एक्ट्रेसेस रह चुकी है। आज के पैकेज में हम आपको बॉलीवुड की मौजूदा दौर की उन एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे है, जिनकी मां अपने जमाने की सबसे खूबसूरत, लोकप्रिय और सफलतम एक्ट्रेसेस रह चुकी है।

जानिए विस्तार से -

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट मौजूदा दौर की सबसे खूबसूरत और सफलतम एक्ट्रेसेस में से एक है। आपको बता दे आलिया की मां का नाम सोनी राजदान है जो की अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस रह चुकी है। सोनी राजदान ने महेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म में काम किया था। इसी दौरान सोनी और महेश को एक दूसरे से प्यार हो गया था। जिसके बाद दोनों ने शादी कर ली थी।

सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा की मां का नाम पूनम सिन्हा है। पूनम सिन्हा ने भी कई बॉलीवुड मकाम किया है। हालांकि पूनम का बॉलीवुड करियर कुछ खास नहीं रहा था। पूनम ने साल 1968 में आई फिल्म 'जिगरी दोस्त' से अपने करियर की शुरुआत की थी। वहीं पूनम को आखिरी बार साल 2008 में आई फिल्म 'जोधा अकबर' में देखा गया था।


रिया सेन

रिया सेन की मां का नाम मुनमुन सेन है। मुनमुन सेन भी बॉलीवुड की कई फिल्मों का हिस्सा रही है। मुनमुन सेन ने साल 1984 में आई फिल्म 'अंदर बाहर' से अपना फिल्मी करियर शुरू किया था। हालांकि अब उन्होंने राजनीती जॉइन कर ली है। बॉलीवुड के अलावा मुनमुन ने तमिल, कन्नड़, तेलुगु और हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है।

सारा अली खान

सारा अली खान ने साल 2018 में फिल्म केदारनाथ से अपना करियर शुरू किया था। सारा बॉलीवुड में बहुत कम समय में काफी नाम कमा चुकी है। सारा की मां अमृता सिंह अपने जमाने की सबसे लोकप्रिय एक्ट्रेस थी। साथ ही वे अपने जमाने की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस भी रही है।

करीना कपूर

करीना कपूर के बारे में भल कौन नहीं जानता। करीना बॉलीवुड जगत की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेस है। करीना की मां बबीता कपूर भी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक थी। बबीता कई फिल्मों में काम कर चुकी है।

श्रद्धा कपूर

श्रद्धा कपूर बॉलीवुड के जाने माने एक्टर शक्ति कपूर की बेटी है। शक्ति कपूर ने बॉलीवुड एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरे की बहन शिवांगी कोल्हापुरे से शादी की है। साल 1980 में आई फिल्म 'किस्मत' में काम करते समय शक्ति और शिवांगी को एक दूसरे से प्यार हो गया था। जिसके बाद दोनों ने शादी कर ली थी।

काजोल

काजोल की मां तनुजा मुखर्जी ने साल 1952 में आई फिल्म 'अंबर' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। जिसके बाद तनुजा ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। तनुजा आखिरी बार साल 2004 में आई फिल्म 'दीवार' में नजर आई थी।


ट्विंकल खन्ना

अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना बॉलीवुड के मशहूर सुपरस्टार राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी है। डिंपल कपाड़िया अपने दौर की सबसे बोल्ड एक्ट्रेसेस में से एक थी। डिंपल ने फिल्मों में कई बोल्ड सीन दिए थे।
loading...

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: