Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

अमिताभ का दाहिना हाथ कहा जाता था ये एक्टर, गरीबी में ऐसी हो गई थी हालत

अमिताभ का दाहिना हाथ कहा जाता था ये एक्टर, गरीबी में ऐसी हो गई थी हालत

<-- ADVERTISEMENT -->

ram shethi and amitabh bachchan
राम सेठी बॉलीवुड के सबसे टैलेंटेड स्टार्स में से एक थे। इस एक्टर को आप नाम से शायद ही जानते होंगे। लेकिन राम सेठी फिल्मों में अमिताभ के पक्के दोस्त के किरदार में नजर आते थे। उस दौर में राम सेठी को अमिताभ दाहिना हाथ कहा जाता था। राम सेठी ने कई फिल्मों में अमिताभ के पक्के दोस्त का किरदार निभाया है। जिनमें 'मुकद्दर का सिकंदर', 'लावारिस', 'कालिया' 'नमक हलाल' और 'याराना' जैसी फिल्में शामिल है। इन फिल्मों में राम सेठी द्वारा निभाए किरदार आज भी लोगो फेवरेट है।

जानिए विस्तार से -

इस फिल्म से मिली लोकप्रियता

ram shethi and amitabh bachchan
वैसे तो राम ने कई फिल्मों में काम किया था। लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता फिल्म 'मुकद्दर का सिकंदर' में प्यारेलाल के किरदार से मिली थी। आलम ये था की इस फिल्म के बाद लोग उन्हें प्यारेलाल के नाम से ही बुलाने लगे थे। इस फिल्म के बाद बॉलीवुड में उनका कद काफी बढ़ गया था। फिल्म का निर्देशन प्रकाश मेहरा ने किया था। इस फिल्म के बाद अमिताभ और राम की जोड़ी लोगो की पसंदीदा जोड़ी बन गई थी।

गरीबी में ऐसी हो गई थी हालत

ram shethi and amitabh bachchan
53 साल की उम्र में राम को फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया था। उस दौरान परिवार की जिम्मदारियां राम के ऊपर ही थी। काम ना मिल पाने की वजह से वे हताश परेशान रहने लगे थे। यहां तक की कई बार तो उनके पास खाने के पैसे भी नहीं होते थे। इस बात का खुलासा राम सेठी ने एक इंटरव्यू में किया था। उन्होंने कहा था की गरीबी की वजह से उनकी हालत खराब हो गई थी। और उस मुश्किल दौर में प्रकाश मेहरा ने कई बार उनकी मदद की थी।

वापसी के बाद नहीं हो पाए एडजस्ट

ram shethi and amitabh bachchan
हालांकि बाद में राम के अच्छे दिन लौट आए और उन्हें कुछ टीवी शोज ऑफर हुए। लेकिन राम की किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। उनके परिवार में हुए एक हादसे की वजह से उन्होंने फिल्मों से ब्रेक ले लिया था। लेकिन जब ब्रेक के बाद उन्होंने वापसी की तो इंडस्ट्री में काफी कुछ बदल चुका था। बदले हुए माहौल में राम अपने आप को एडजस्ट नहीं कर पाए और डिप्रेशन का शिकार हो गए।

73 की उम्र में की धमाकेदार वापसी

ram shethi and amitabh bachchan
यहां तक की राम को कुछ याद भी नहीं रहता था। इन दिनों में प्रकाश मेहरा ने उनकी काफी मदद की। हालांकि आर्थिक तंगी और काम की कमी की वजह से उन्होंने अपनी जमीन बेचकर परिवार के पेट का पालन किया था। जिसके बाद राम ने 73 साल की उम्र में बॉलीवुड में धमाकेदार वापसी की। राम आज बॉलीवुड में डायरेक्टर फिल्ममेकिंग, एक स्क्रीनप्ले राइटर और बतौर सलाहकार एक्टिव।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: