Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

अपनी ही स्टूडेंट के साथ इस एक्टर ने लिए थे सात फेेरे, शादी से पहले 8 साल तक किया डेट

अपनी ही स्टूडेंट के साथ इस एक्टर ने लिए थे सात फेेरे, शादी से पहले 8 साल तक किया डेट

<-- ADVERTISEMENT -->

आर माधवन बॉलीवुड और साउथ फिल्मों के सबसे लोकप्रिय और सफलतम स्टार्स में से एक है। आर माधवन 1 जून को अपना 49वां जन्मदिन मनाने वाले है। एक एक्टर होने के साथ माधवन डायरेक्टर, राइटर और होस्ट भी है। माधवन ने अपने दम पर फिल्म इंडस्ट्री में एक खास मुकाम बनाया है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की माधवन कभी एक्टर नहीं बनना चाहते थे। दरअसल, माधवन आर्मी में जाना चाहते थे। दिलचस्प बात ये है की माधवन ने अपनी स्टूडेंट से ही शादी की है।

माधवन की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

माधवन का परिवार

माधवन के पिता का नाम रंगनाथन है जो की टाटा स्टील कम्पनी में मैनेजमेंट एग्जिक्यूटिव के पद पर थे। वहीं माधवन की मां सरोजा बैंक ऑफ़ इंडिया में मैनेजर थी। माधवन की बहन देविका रंगनाथन पेशे से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। माधवन शुरू से ही पढाई में काफी होशियार थे। आपको जानकर हैरानी होगी की माधवन ने साल 1988 में अपने स्कूल को कल्चरल एम्बेसडर के तौर पर कनाडा में रिप्रेजेंट किया था।

आर्मी में जाना चाहते थे माधवन

माधवन आर्मी में जाना चाहते थे इसलिए उन्होंने पढाई के दौरान एनसीसी जॉइन कर ली थी। एक बेहतरीन एनसीसी कैडेट होने के चलते उन्हें कई बार विदेश जाने का मौका भी मिला था। जहां उन्होंने रॉयल एयरफोर्स, रॉयल नेवी और ब्रिटिश आर्मी से ट्रेनिंग ली थी। तो जानिए आखरी सेना में जाने का सपना देखने वाले माधवन एक्टर कैसे बने।

करियर की शुरुआत

साल 1996 में एक दोस्त के कहने पर माधवन में अपना पोर्टफोलियो बनवाया था। माधवन की इंप्रेसिव पर्सनालिटी और हैंडसम लुक के चलते उन्हें विज्ञापन फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे। जिसके बाद वे कई विज्ञापन फिल्मों में नजर आए। डायरेक्टर संतोष सिवान ने मणिरत्नम को उनकी अगली फिल्म 'इरुवर' में माधवन को कास्ट करने का सुझाव दिया। माधवन की डेब्यू फिल्म 'इरुवर' सुपरहिट साबित हुई थी।

फिल्मी करियर

सफल डेब्यू के बाद माधवन ने फिल्मों में करियर बनाने का मन बना लिया था। जिसके बाद माधवन को कई फिल्मों के ऑफर आने लगे। और उन्होंने एक से बढ़कर एक कई हिट फिल्में दी। कई सुपरहिट देने के बाद माधवन को इंडस्ट्री में सुपरस्टार का दर्जा भी मिल गया। माधवन बॉलीवुड में फिल्म 'रहना है तेरे दिल से' से लोकप्रिय हुए थे।

इन फिल्मों में किया काम


साल 2010 में आई माधवन की फिल्म '3 इडियट्स' बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है। वहीं साल 2011 में उन्होंने फिल्म 'तनु वेड्स मनु' में काम किया था। इस फिल्म में वे कंगना रनौत के अपोजिट कंगना नजर आई थी। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। इस फिल्म का सीक्वल भी दर्शकों को काफी पसंद आया था और कमाई के कई नए रिकॉर्ड बनाए थे।

अपनी ही स्टूडेंट से की शादी

माधवन ने साल 1999 में अपनी ही स्टूडेंट सरिता बिरजे से शादी की है। माधवन और सरिता पहली बार कोल्हापुर में मिले थे। जहां माधवन पर्सनालिटी डेवलपमेंट की क्लास चलाते थे और सरिता उनकी स्टूडेंट थी। दोनों को पहली नजर में ही एक-दूसरे से प्यार हो गया था। शादी से पहले दोनों ने करीब 8 साल तक एक-दूसरे को डेट किया था।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: