Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

इस डाईट प्लान को फॉलो करके ऋतिक रोशन ने बनाई दमदार और शानदार बॉडी

सामने आया ऋतिक रोशन का डाईट प्लान, ये सब खाकर बनाई शानदार बॉडी

<-- ADVERTISEMENT -->

ऋतिक रोशन बॉलीवुड के बहुत ही हैंडसम अभिनेताओं में से एक है। ऋतिक रोशन का नाम सबसे अट्रैक्टिव पुरुषों की सूची में भी आ चुका है। बता दे कि लोगों को ऋतिक रोशन के सिक्स पैक एब्स वाली बॉडी काफी आकर्षक लगती है। आज की इस पोस्ट में हम आपको ऋतिक रोशन के डाइट प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं। उन्होंने इस डाइट प्लान को फॉलो करके अपनी शानदार बॉडी बनाई। आइए जानते हैं

secrete-of-hrithik-roshan-body-and-diet-plan

ब्रेकफास्ट 

ऋतिक रोशन अपने ब्रेकफास्ट में प्रतिदिन प्रोटीन शेक और चार सफेद अंडे खाते हैं। इसके अतिरिक्त 2 ब्राउन ब्रेड और मल्टीविटामिन की गोलियां भी खाते हैं। आप भी बॉडी बनाने के लिए ब्रेकफास्ट में इन चीजों का सेवन करें।

secrete-of-hrithik-roshan-body-and-diet-plan

लंच 

ऋतिक रोशन लंच में नॉन वेज फूड खाते हैं। वह 50 ग्राम चिकन ब्रेस और उबली हुई सब्जियां खाते हैं। कभी-कभी वे लंच में फ्राई सब्जी का भी सहारा लेते हैं जिनमें ब्रोकली शामिल होती है। वह पूरे दिन में 8 से 10 सफेद अंडे जरूर खाते हैं।

secrete-of-hrithik-roshan-body-and-diet-plan

डिनर 

डिनर में ऋतिक रोशन 60 ग्राम ग्रिल्ड फिश या फिर ब्रेस चिकन खाना पसंद करते हैं। इनके अलावा ऋतिक रोशन को डिनर में भाप में पकाई गई सब्जियां खाना पसंद है।

secrete-of-hrithik-roshan-body-and-diet-plan

बता दें कि ऋतिक रोशन 1 दिन में छह बार भोजन करते हैं। वह भोजन के बीच में 2-2 घंटे का गैप रखते हैं। वह उन चीजों का इस्तेमाल करते हैं जिनमें प्रोटीन की मात्रा ज्यादा होती है। ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि जिम में वर्कआउट करते वक्त हमारे शरीर के मसल्स टूट जाते हैं। यदि जिम में वर्कआउट करते वक्त आप प्रोटीन युक्त चीजों का इस्तेमाल करेंगे तो आप की मसल्स बहुत ही मजबूत और दमदार बनेगी।

बता दे कि दिन में वजन के अनुसार ही प्रोटीन का सेवन करना चाहिए। यदि आपका वजन 60 किलोग्राम है तो आपको प्रतिदिन 70 से 80 ग्राम प्रोटीन का सेवन करना होगा। ऋतिक रोशन का कहना है कि शानदार बॉडी बनाने के लिए स्ट्रेस लेना नहीं चाहिए और हफ्ते में चार बार जिम में वर्कआउट जरूर करना चाहिए।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: