Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

इन 5 अभिनेत्रियों ने हिंदी सिनेमा को दिलाई नई पहचान, अपने दम पर हिट कराईं फिल्में

इन 5 अभिनेत्रियों ने हिंदी सिनेमा को दिलाई नई पहचान, अपने दम पर हिट कराईं फिल्में

<-- ADVERTISEMENT -->




महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से पीछे नहीं रह गई हैं। एक समय था जब हिंदी सिनेमा में पुरुषों को महत्व दिया जाता था। लेकिन अब बॉलीवुड फिल्मों में पुरुषों के साथ-साथ महिला प्रधान फिल्में भी बनने लगी हैं। आज हम आपको बॉलीवुड की उन 5 अभिनेत्रियों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होंने हिंदी सिनेमा को नहीं पहचान दिलाई और अपने दम पर फिल्में हिट करवाईं।

मधुबाला

madhubala
मधुबाला ने अपने करियर में 66 फिल्मों में काम किया। लेकिन महज 36 साल की उम्र में ही दिल की बीमारी की वजह से मधुबाला का निधन हो गया। मधुबाला ने अपनी दिलकश अदाओं से लोगों का दिल जीत लिया।

मीना कुमारी

meena kumari
मीना कुमारी ने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्में की। उस समय मीना कुमारी के लाखों दीवाने थे। मीना कुमारी ने भारतीय सिनेमा को नई पहचान दिलाई।

नरगिस

nargish
नरगिस ने 14 साल की उम्र में ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। नरगिस की फिल्म मदर इंडिया ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुई थी। इस फिल्म में नरगिस ने एक बुजुर्ग महिला की भूमिका अदा की थी। नरगिस ने अपने करियर में मदर इंडिया, चोरी चोरी जैसी कई बेहतरीन फिल्में दी।

नूतन

nutan
नूतन ने भारतीय सिनेमा में अपने अभिनय के दम पर अपनी पहचान बनाई। नूतन ने सरस्वती चंद्र, मिलन, मैं तुलसी तेरे आंगन की, सीमा जैसी कई बेहतरीन फिल्में की। भारतीय सिनेमा में नूतन का नाम हमेशा के लिए अमर हो गया।

श्रीदेवी

sridevi
श्रीदेवी को बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार कहा जाता है। श्रीदेवी ने कई सालों तक लोगों के दिलों पर राज किया। श्रीदेवी ने अपने करियर में जुदाई, हिम्मतवाला, इंग्लिश विंगलिश जैसी कई फिल्में दी। बता दें कि पिछले साल श्रीदेवी की वाथटब में डूबने से मौत हो गई।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: