Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

ऋतिक रोशन की डेब्यू फिल्म 'कहो न प्यार है' से सलमान और शाहरुख़ का है ये कनेक्शन

ऋतिक रोशन की डेब्यू फिल्म 'कहो न प्यार है' से सलमान और शाहरुख़ का है ये कनेक्शन

<-- ADVERTISEMENT -->

kaho na pyar hai
साल 2000 में आई ऋतिक की डेब्यू फिल्म ‘कहो न प्यार है’ उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी। इस फिल्म को भारत के अलावा विदेशों में भी काफी सराहा गया था। इस फिल्म ने भारतीय सिनेमा को विश्व स्तर पर पहचान दिलाई थी। ऋतिक ने अपनी पहली फिल्म से ही साबित कर दिया था की वे बॉलीवुड में लंबी पारी खेलने आए है। इस फिल्म से जुड़े कई दिलचस्प किस्से है, जिनसे आप भली भांति वाकिफ है। लेकिन आप शायद ही जानते होंगे की ऋतिक की इस डेब्यू फिल्म से शाहरुख़ और सलमान का भी कनेक्शन है।

जानिए, ऋतिक की डेब्यू फिल्म ‘कहो न प्यार है’ से क्या कनेक्शन है शाहरुख़ और सलमान का।

फिल्म शाहरुख़ खान का कनेक्शन

kaho na pyar hai
दरअसल, राकेश रोशन ने इस फिल्म की कहानी शाहरुख़ को दिमाग में रखकर लिखी थी। क्योंकि राकेश और शाहरुख़ इससे पहले 'कोयला', 'किंग अंकल' और 'करण अर्जुन' जैसी फिल्मों में काम कर चुके थे। ऐसे में राकेश ने ये फिल्म भी शाहरुख़ को ऑफर की थी। लेकिन शाहरुख़ ने राकेश को इस फिल्म में किसी नए हीरो को कास्ट करने का सुझाव दिया। राकेश ने शाहरुख़ की बात मानते हुए अपने बेटे ऋतिक को इस फिल्म से बॉलीवुड में लॉन्च किया। और फिर जो हुआ वो इतिहास बना गया।

सलमान का कनेक्शन

kaho na pyar hai
भले ही सलमान और ऋतिक ने कभी साथ में काम ना किया हो, लेकिन एक समय से दोनों बेहद अच्छे दोस्त हुआ करते थे। गौरतलब है की ऋतिक फिल्म 'करण अर्जुन' के असिस्टेंट डायरेक्टर थे। इसी फिल्म के सेट पर ऋतिक और सलमान दोस्त बने थे। ऐसे में जब ऋतिक बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे थे तो सलमान ने ही ऋतिक की बॉडी बनाने में मदद की थी।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: