Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

बॉलीवुड की इस दिग्गज अभिनेत्री का एक ही व्यक्ति के साथ हुआ 3 बार विवाह, नाम जानकर होगी हैरानी

एक ही व्यक्ति से तीन -तीन बार शादी की थी बॉलीवुड की ये दिग्गज अभिनेत्री ,नाम जानकर दंग रह जाएंगे आप


mala sinha - back to bollywood

आज हम आपको बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे एक फिल्म निर्माता ने यह कहकर फिल्मी देने से मना कर दिया कि पहले अपनी शक्ल आईने में देखो। हम जिस अभिनेत्री के बारे में बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि माला सिन्हा है जो 16 साल की उम्र में आकाशवाणी के कलकत्ता केंद्र पर गाया करते थी।

mala sinha - back to bollywood

बॉलीवुड में जब नूतन, नर्गिस और मीना कुमारी जैसी अभिनेत्रियां शिखर पर थी, उसी दौरान उन्होंने अपना बॉलीवुड करियर बनाया। माला सिन्हा हिंदी के अलावा बांग्ला फिल्मों में भी नजर आ चुकी है। माला सिन्हा के फिल्मी करियर के बारे में तो ज्यादातर लोग जानते हैं। लेकिन हम आपको उनके निजी जीवन के बारे में कुछ बताने जा रहे हैं, जो बहुत ही रोचक है। आइए जानते हैं

बॉलीवुड में सफलता पाने के बाद माला सिन्हा ने शादी कर ली। 16 मार्च 1968 को उन्होंने कलाकार चिदंबर प्रसाद लोहानी से हुयी। इन दोनों की शादी आज भी याद कर ली जाती है, जिसकी वजह शादी में निभाई गई रस्में थी। 

mala sinha - back to bollywood

माला सिन्हा की पहली शादी लीगल सिविल मैरिज एक्ट के तहत हुई। चिदंबर प्रसाद लोहानी से विवाह करने से पहले उन्होंने यह शर्त रखी थी कि वे शादी करने के बाद फिल्मों में अभिनय जारी रखेंगी।

mala sinha - back to bollywood

माला सिन्हा की दूसरी शादी इस कारण हुई क्योंकि माला सिन्हा ईसाई थी। उनके पिता की इच्छा थी कि उनकी शादी चर्च में कोई पादरी कराएं।

mala sinha - back to bollywood

माला सिन्हा की तीसरी शादी लोहानी परिवार की संतुष्टि की वजह से हुई, क्योंकि उनके परिवार वालों ने यह शर्त रखी थी कि जब तक बहू सात फेरे नहीं लेगी, उसका गृह प्रवेश नहीं होगा और इस कारण इन दोनों की शादी हिंदू रीति रिवाजों से हुई।

mala sinha - back to bollywood

माला सिन्हा की शादी बहुत ही दिलचस्प तरीके से हुई। शायद ही किसी ने ऐसी शादी नहीं की होगी। अगर कोई एक से ज्यादा शादियां करता है तो वह अलग अलग इंसान से करता है।
loading...

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: