Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

अनुपम खेर से जावेद अख्तर तक, ये वो बॉलीवुड सितारे जिनके नहीं है अपने बच्चे

अनुपम खेर से जावेद अख्तर तक, ये वो बॉलीवुड सितारे जिनके नहीं है अपने बच्चे.

<-- ADVERTISEMENT -->


शादी केवल बच्चे पैदा करने के लिए नहीं होती है। शादी तो इसलिए की जाती है की आप अपने प्रिय व्यक्ति के साथ जीवन बिताने का वादा करता हैं। शोबिज में, ऐसे कई सेलिब्रिटी कपल्स के उदाहरण हैं, जिन्होंने बच्चे नहीं होने के बावजूद एक खुशहाल शादीशुदा जीवन जीना नहीं छोड़ा। ये सेलेब कपल या तो पसंद से या भाग्य से अपने बच्चे के बिना बने रहे। उन्होंने यह साबित कर दिया है कि बच्चे नहीं होने से रिश्तों में दरार पैदा नहीं होती है। यह एक दूसरे के लिए प्यार, सम्मान और साहचर्य है जो एक स्थिर विवाहित जीवन को बनाए रखने में मदद करता है। तो आइए हम उन सेलिब्रिटी कपल्स पर नजर डालते हैं जिनके शादी के बाद कभी अपने बच्चे नहीं हुए।

दिलीप कुमार और सायरा बानो

दिलीप कुमार और सायरा बानो

बॉलीवुड के प्रसिद्ध सेलेब्रिटी कपल, दिलीप कुमार और सायरा बानो ने 1966 में शादी की थी उनका साथ लंबे समय तक चलने वाले रिश्ते का एक आदर्श उदाहरण हैं। उनकी शादी में भी कठिन समय आए। लेकिन यह जोड़ी अभी भी प्यार और साथ निभाने में कामयाब रही है । दिलीप कुमार से 22 साल छोटी सायरा बानो ने कभी भी बच्चा न होने का अफ़सोस नहीं जताया है क्योंकि उन्हें लगता है कि अपने पति की देखभाल करना 10 बच्चों का पालन पोषण करने जैसा है।

मधुबाला और किशोर कुमार

मधुबाला और किशोर कुमार

मधुबाला के नाम से मशहूर मुमताज जहान देहलवी ने 1960 में मशहूर गायक किशोर कुमार से शादी की थी। हालांकि किशोर पहले से ही शादीशुदा थे, लेकिन वे मधुबाला के प्यार में पड़ने से अपने आप को रोक नहीं सकें। यहां तक ​​कि मधुबाला, दिलीप कुमार के साथ रिश्ते में थीं, लेकिन वे अंततः टूट गए। किशोर से शादी करने के कुछ साल बाद मधुबाला को दिल की बीमारी हो गई और उन्हें डॉक्टरों द्वारा बच्चे को जन्म न देने की सलाह दी गई। मधुबाला का निधन अंततः 1969 में उनकी बीमारी के कारण हो गया।

शबाना आज़मी और जावेद अख्तर

शबाना आज़मी और जावेद अख्तर

शबाना आज़मी और जावेद अख्तर को लगता है कि उनकी मजबूत दोस्ती उनकी सफल 28-वर्षीय शादी का मुख्य कारक है। हालाँकि इस दंपति की अपनी कोई संतान नहीं है, फिर भी उनके जीवन में कोई रिक्तता नहीं है। वे एक-दूसरे का तहे दिल से प्यार, प्रशंसा और सम्मान करते हैं। हनी ईरानी के साथ अपनी पहली शादी से जावेद अख्तर के दो बच्चे हैं, फरहान अख्तर और जोया अख्तर है।

अनुपम खेर और किरण खेर

अनुपम खेर और किरण खेर

बहुमुखी अभिनेता, अनुपम खेर और भव्य अभिनेत्री किरन खेर, पहली बार चंडीगढ़ में मिले और सबसे अच्छे दोस्त बन गए। अपने-अपने असफल विवाह के बाद, युगल फिर से मिले। इस बार, उन्होंने एक-दूसरे के लिए दृढ़ता से महसूस किया और 1985 में शादी कर ली। हालांकि किरण की पहली शादी से एक बेटा था, इस सेलेब जोड़े को अपना खुद का बच्चा पैदा करना था। हालांकि, वे चिकित्सा सहायता के बाद भी ऐसा करने में असमर्थ रहे।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: