Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

86 साल पहले इस एक्ट्रेस के किसिंग सीन से हिल गया था बॉलीवुड, हुई थी कड़ी आलोचना

86 साल पहले इस एक्ट्रेस के किसिंग सीन से हिल गया था बॉलीवुड, हुई थी कड़ी आलोचना

<-- ADVERTISEMENT -->

devika-rani-trolled-for-kissing-scene

वैसे तो हेमा मालिनी को भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की ड्रीम गर्ल कहा जाता है। लेकिन बहुत कम लोग जानते है की हेमा से अपने ये खिताब एक्ट्रेस देविका रानी को मिला था। देविका रानी ने अपने 10 साल लंबे फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी थी। 30 मार्च 1908 को विशाखापट्टनम में जन्मी देविका रानी का निधन 9 मार्च 1994 को हुआ था। 9 मार्च को देविका रानी की 25वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर हम आपको उनके किसिंग सीन के बारे में बताने जा रहे है। ये किस सीन उन्होंने 86 साल पहले दिया था, जिससे पूरा बॉलीवुड हिल गया था।

जानिए विस्तार से -

इस परिवार से थी देविका

devika-rani-trolled-for-kissing-scene

देविका रानी का परिवार भारत के जाने माने कवि रवीन्द्रनाथ टैगोर के परिवार से ताल्लुक रखता था। देविका के पिता कर्नल एमएन चौधरी समृद्ध बंगाली परिवार से आते थे। देविका रानी जिस दौर में फिल्मों में आई उस दौर में लड़कियों का घर से निकलना भी प्रतिबंधित था। लेकिन उस दौर में भी देविका ने फिल्मों काम किया। क्योंकि देविका के घर का माहौल काफी खुला था। उनके परिवार वाले पुरुष और औरत में फर्क नहीं किया करते थे।

इस तरह मिली थी पहली फिल्म

devika-rani-trolled-for-kissing-scene

9 साल की उम्र में देविका पढ़ने के लिए इंग्लैंड चली गई थी। इंग्लैंड से भारत लौटने के बाद उनकी मुलाकात फिल्ममेकर्स हिमांशु रॉय से हुई। देविका की खूबसूरती से प्रभावित होकर हिमांशु ने 1933 में देविका को अपनी फिल्म 'कर्म' ऑफर की थी। इस फिल्म में हिमांशु ने ही मुख्य किरदार निभाया था। दिलचस्प बात ये है की देविका इस फिल्म के जरिए हिंदी सिनेमा की पहली किसिंग सीन देने वाली एक्ट्रेस बनी। देविका ने इस फिल्म में करीब 4 मिनट लंबा किस सीन दिया था।

किसिंग सीन के लिए देविका की हुई आलोचना

devika-rani-trolled-for-kissing-scene

फिल्म में दिए किसिंग सीन के बाद देविका को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। यहां तक की उनके फिल्मों में काम करने पर भी रोक लगा दी गई थी बाद में देविका ने अपनी फिल्म के हीरो हिमांशु से ही शादी कर ली शादी के बाद देविका साल 1936 में आई फिल्म ‘अछूत कन्या’ में एक दलित लड़की के किरदार में नजर आई थी। इस फिल्म में उन्होंने एक गाना भी गाया था।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Celebs Gossips

controversy

Post A Comment:

0 comments: