Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

'केसरी' में अक्षय ने पहनी 6 किलो की पगड़ी, खासियत ऐसी की गोली भी नहीं हो सकती है इसके पार

'केसरी' में अक्षय ने पहनी 6 किलो की पगड़ी, खासियत ऐसी की गोली भी नहीं हो सकती है इसके पार


kesari_first_look_akshay_kumar

अक्षय कुमार अपनी आने वाली फिल्म 'केसरी' में हवलदार ईशर सिंह का किरदार निभा रहे है। इस फिल्म की कहानी साल 1897 में हुए सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित है। दिलचस्प बात ये है की अक्षय ने इस फिल्म के लिए जो पगड़ी पहनी है वो 6 किलो की है। अक्षय फिल्म में इस पगड़ी को पहने युद्ध करते नजर आएंगे। इस पगड़ी की सबसे बड़ी खासियत ये है की गोली भी इसके पार नहीं हो सकती है। बता दे इस फिल्म के लिए अक्षय ने अपना सिर मुंडवा लिया था ताकि पगड़ी पहनने में कोई परेशानी ना हो।

जानिए विस्तार से -

शीतल शर्मा ने डिजाइन की यह खास पगड़ी

kesari_first_look_akshay_kumar

अक्षय के लिए खास पगड़ी कॉस्ट्यूम डिजाइनर शीतल शर्मा ने ये डिजाइन की है। शीतल ने बताया की यह पगड़ी 18 मीटर लंबे कपड़े से बनाई गई है। ये मजबूत पगड़ी युद्ध के समय दुश्मन की तलवारों से ईशर सिंह के सिर की सुरक्षा करती है। शीतल ने कहा की इस पगड़ी की मजबूती का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है की बंदूक की गोली भी इसके पार नहीं हो सकती है। ये पगड़ी एक तरह का हेलमेट है।

पगड़ी की खासियत

kesari_first_look_akshay_kumar

इस पगड़ी में एक मेटल की बड़ी से रिंग भी लगा रखी है। जिसे चक्र या चक्रम कहा जाता है। ये कोई सजावट की चीज नहीं, बल्कि एक जानलेवा हथियार है। इस चक्र के किनारे इतने धारदार होते है की इनसे किसी का गला या कलाई भी काटी जा सकती है। इसके आलावा ये चक्र पगड़ी को अपनी जगह पर बनाए रखने में सहायता करती है।

क्या आती थी दिक्कतें

kesari_first_look_akshay_kumar

इस पगड़ी को बांधने में मेकअप टीम को काफी दिक्क्त होती थी। अक्षय सुबह 4 बजे सेट पर आ जाते थे। ऐसे में उनकी मेकअप टीम को उनसे पहले सेट पर पहुंचना पड़ता था। जिसके बाद अक्षय की वैनिटी वैन में दो लोग मिलकर इस पगड़ी को बांधना शुरू कर देते थे। इस पगड़ी को बांधने में करीब 2 घंटे का समय लगता था। गर्मी में पगड़ी को ठंडा रखने के लिए पगड़ी पर पानी छिड़का जाता था।
loading...

Reactions:

bollywood

Movie Review

Post A Comment:

0 comments: