Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

ये है अमिताभ बच्चन की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में

Amitabh Bachchan ki 10 filmey jo apko jaroor dekhna chahiye. ये है अमिताभ बच्चन की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में



अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इन दिनों अपनी फिल्म 'बदला' को लेकर काफी चर्चा में है। 8 मार्च को रिलीज हुई इस फिल्म ने पहले दिन 5.04 करोड़ रुपए कमाए है। अमिताभ बच्चन पिछले 50 सालों से अपनी फिल्मों के जरिए हमारा मनोरंजन कर रहे है। आज वे बॉलीवुड में 'शहंशाह' के नाम से जाना जाता है। वैसे 'बदला' के अलावा भी अमिताभ की कई ऐसी फिल्में है, जिन्होंने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की थी।

जानिए अमिताभ की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों के बारे में।

सरकार 3

सरकार 3
रामगोपाल वर्मा के निर्देशन में बनी फिल्म सरकार 3 इस लिस्ट में दसवें नंबर पर है। इस फिल्म ने पहले दिन 2.25 करोड़ रुपए की कमाई की थी। इस फिल्म को अमिताभ की सबसे आइकॉनिक फिल्मों में शामिल किया जाता है। साल 2013 में आई इस फिल्म में अमिताभ के साथ यामी गौतम, अमित साध, जैकी श्रॉफ, और रोनित रॉय जैसे स्टार्स नजर आए थे।

भूतनाथ रिटर्न्स

भूतनाथ रिटर्न्स
साल 2014 में आई इस फिल्म ने बच्चों से लेकर बड़ों सभी वर्ग के लोगो का खूब मनोरंजन किया था। इस फिल्म ने पहले दिन 3.37 करोड़ कमाए थे। इस फिल्म में अमिताभ एक भूत के किरदार में नजर आए थे। ये फिल्म लिस्ट में नौवें नंबर पर है।

102 नॉट आउट

102 नॉट आउट
साल 2018 में आई इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर मुख्य किरदार में नजर आए थे। किसी ने नहीं सोचा था की ये फिल्म इतनी कमाई करेगी। इस फिल्म ने पहले दिन 3.52 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। ये फिल्म इस लिस्ट में आठवें नंबर पर है।

पिंक

पिंक
साल 2016 में आई इस फिल्म ने पहले दिन 4.32 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। इस फिल्म में अमिताभ के साथ तापसी पन्नू मुख्य किरदार में नजर आई थी। इस फिल्म में दर्शकों ने अमिताभ की एक्टिंग को काफी सराहा था। ये फिल्म लिस्ट में सातवें नंबर पर है।

आरक्षण

आरक्षण
साल 2011 में रिलीज हुई इस फिल्म में अमिताभ के साथ सैफ और दीपिका अहम किरदार में थे। इस फिल्म ने पहले दिन 4.47 करोड़ रुपए की कमाई की थी। इस फिल्म को दर्शकों के साथ क्रिटिक्स ने भी काफी सराहा था। ये फिल्म लिस्ट में छठे नंबर पर है।

बदला

बदला
अमिताभ और तापसी पन्नू की ये फिल्म बॉलीवुड की सब बेहतरीन सस्पेंस थ्रिलर फिल्मों में शामिल है। इस फिल्म ने पहले दिन 5.04 करोड़ रुपए की कमाई की है। ये फिल्म दर्शकों को भेद पसंद आ रही है। ये फिल्म इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर है।

पीकू

पीकू
अमिताभ, इरफ़ान खान और दीपिका पादुकोण स्टारर ये फिल्म साल 2015 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने पहले दिन 5.27 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। 'पीकू' अमिताभ की पहले दिन सबसे जयदा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में चौथे नंबर पर है।

वज़ीर

वज़ीर
अमिताभ और फरहान अख्तर स्टारर ये फिल्म साल 2016 में आई थी। इस फिल्म का पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 5.3 करोड़ रुपए रहा था। ये फिल्म इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है।

सत्याग्रह

सत्याग्रह
साल 2013 में आई इस फिल्म में अमिताभ के साथ करीना और अजय देवगन नजर आए थे। इस फिल्म ने पहले दिन 9.76 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। 'सत्याग्रह' इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है।

ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान

ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान
ये फिल्म साल 2018 में आई थी। इस फिल्म में अमिताभ के अलावा आमिर कैटरीना और फातिमा सना शेख अहम किरदार में थे। इस फिल्म ने पहले दिन 52 करोड़ रुपए की रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी।
loading...

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: