Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

भगत सिंह पर बनी ये 3 बेहतरीन फिल्में 2002 में हुई थीं रिलीज, केवल एक फिल्म हुई थी हिट

भगत सिंह पर बनी ये 3 बेहतरीन फिल्में 2002 में हुई थीं रिलीज, केवल एक फिल्म हुई थी हिट


भगत सिंह एक प्रमुख भारतीय स्वतंत्रता सेनानी क्रांतिकारी थे। भगत सिंह ने भारत को आजाद कराने के लिए ब्रिटिश सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ी। 2002 में भगत सिंह के ऊपर बनी तीन फिल्में रिलीज हुई थीं। लेकिन इनमें से केवल एक फिल्म ही हिट हुई। आइए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में

1- शहीद-ए-आजम

इस फिल्म में सोनू सूद, देव गिल जैसे सितारे मुख्य भूमिका में नजर आए। फिल्म को क्रिटिक्स से काफी अच्छी रेटिंग मिली। लेकिन इस फिल्म का ज्यादा प्रमोशन नहीं किया गया। इस वजह से फिल्म फ्लॉप साबित हुई।

2- 23 मार्च 1931: शहीद

इस फिल्म में सनी देओल, बॉबी देओल, अमृता सिंह, ऐश्वर्या राय और राहुल देव जैसे कई सितारे मुख्य भूमिका में नजर आए। फिल्म का निर्देशन गुड्डू धनोआ ने किया। इस फिल्म में बॉबी देओल ने भगत सिंह की भूमिका निभाई थी। जबकि सनी देओल चंद्रशेखर आजाद के किरदार में नजर आए। फिल्म में दोनों भाइयों ने बहुत ही शानदार अभिनय किया। लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई और फ्लॉप साबित हुई।

3- द लेजेंड ऑफ भगत सिंह

इस फिल्म में अजय देवगन ने भगत सिंह की भूमिका निभाई। इस फिल्म में अजय देवगन के अलावा सुशांत सिंह, राज बब्बर, फरीदा जलाल और अमृता राव जैसे सितारे मुख्य भूमिका में नजर आए। फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई।
loading...

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: