झोपड़ी में रहने वाले कादर खान को ऐसे मिला फिल्मों में काम, फिर 45 साल तक किया बॉलीवुड पर राज - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

झोपड़ी में रहने वाले कादर खान को ऐसे मिला फिल्मों में काम, फिर 45 साल तक किया बॉलीवुड पर राज

झोपड़ी में रहने वाले कादर खान को ऐसे मिला फिल्मों में काम, फिर 45 साल तक किया बॉलीवुड पर राज

<-- ADVERTISEMENT -->


बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता कादर खान कनाडा के अस्पताल में भर्ती हैं। उन्हें BiPAP वेंटीलेटर पर रखा गया है। पिछले काफी समय से उनका स्वास्थ्य बहुत खराब चल रहा है। हाल ही में सोशल मीडिया पर खबर फैल गई कि कादर खान का निधन हो गया है। इसके बाद उनके बेटे ने इन खबरों को झूठा बताया और कहा कि वे अस्पताल में भर्ती हैं। 




कादर खान का जन्म 1935 में अफगानिस्तान के काबुल में हुआ था। लेकिन बाद में इनके परिवार वाले भारत आ गए। कादर खान ने बॉलीवुड में 300 से ज्यादा फिल्में की हैं और इन्होंने कई फिल्मों के डायलॉग्स भी लिखे हैं। कादर खान जितने अच्छे अभिनेता रहे। उन्होंने लेखन में भी उतनी ही महारत हासिल की। कादर खान ने बॉलीवुड फिल्मों में कॉमेडी से लेकर खलनायक तक की भूमिका निभाई। लेकिन जब उनका स्वास्थ्य खराब रहने लगा तो उन्होंने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया। कादर खान ने अपने अभिनय के दम पर सालों तक लोगों के दिलों पर राज किया और लोग आज भी का उनकी फिल्में देखना पसंद करते हैं।



कादर खान की फिल्मोग्राफी 


Image result for kader khan

कादर खान ने बॉलीवुड में फिल्म दाग से डेब्यू किया था, जो 1973 में रिलीज हुई। इस फिल्म में कादर खान के साथ राजेश खन्ना भी मुख्य भूमिका में थे। कादर खान ने 250 से ज्यादा फिल्मों के डायलॉग भी लिखे हैं। कादर खान ने पहली बार फिल्म रोटी के लिए डायलॉग लिखे थे, जो 1974 में रिलीज हुई। इस फिल्म के डायलॉग लिखने के लिए कादर खान को राजेश खन्ना और मनमोहन देसाई ने 1.21 लाख रूपये दिए थे।


कादर खान ने मिस्टर नटवरलाल, बेनाम, सुहाग, मुकद्दर का सिकंदर, नीति, याराना, हिम्मतवाला, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, साजन चले ससुराल, कुली नंबर 1, राजा बाबू, तेरी पायल मेरे गीत, आंटी नंबर 1, हीरो नंबर 1 जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है।

Related image

ऐसे मिला कादर खान को फिल्मों में काम 

कादर खान ने एक बार कॉलेज के एनुअल फंक्शन में अभिनय किया था और उस समय दिलीप कुमार कादर खान के अभिनय से बहुत प्रभावित हुए, जिसके बाद दिलीप साहब ने कादर खान को अपनी फिल्म के लिए साइन कर लिया और इसके बाद कादर खान की पूरी जिंदगी बदल गई।


<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: