बॉलीवुड को बुलंदियों पर ले गई यह बेहतरीन फिल्में, नंबर 1 अब भी है सिनेमाघरों में - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

बॉलीवुड को बुलंदियों पर ले गई यह बेहतरीन फिल्में, नंबर 1 अब भी है सिनेमाघरों में

5 blockbuster Bollywood film must download and watch once.बॉलीवुड को बुलंदियों पर ले गई यह बेहतरीन फिल्में, नंबर 1 अब भी है सिनेमाघरों में

<-- ADVERTISEMENT -->


हर साल बॉलीवुड मे कई फिल्में बनाई जाती है। कुछ फिल्में भारतीय दर्शकों को भी पसंद नही आती, तो कुछ फिल्मों ने भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया में बॉलीवुड को एक नई पहचान दिलाई है। आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही बेहतरीन फिल्मों के बारे मे बताएंगे।

दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे

dilwaley dulhaniya le jayengey

शाहरुख खान और काजोल स्टारर यह फिल्म साल 1995 मे रिलीज हुई थी। इस फिल्म को अब तक मुंबई के थियेटर मराठा मंदिर मे दिखाया जा रहा है। आदित्य चोपड़ा के निर्देशन मे बनी इस फिल्म ने भारतीय सिनेमा को एक नई पहचान दी, और आज भी यह भी हर कपल को खूब पसंद आती है।

शोले

sholey


रमेश शिप्पी के निर्देशन मे बनी यह फिल्म साल 1975 मे रिलीज हुई थी, आज भी लोगों के बीच इस फिल्म की लोकप्रियता कम नही हुई है। इस फिल्म मे अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की जोड़ी नजर आई थी साथ ही इस फिल्म मे अमजद खान के किरदार गब्बर सिंह (फिल्म का विलन) को सभी ने खूब पसंद किया था।

कृष और कृष 3


राकेश रोशन के निर्देशन मे बनी इस फिल्म ने भारत को सबसे बेहतरीन सुपरहीरो दिया है। दोनो फिल्मों मे उनके बेटे ऋतिक रोशन ने सुपरहीरो 'कृष' का किरदार निभाया है, और साल 2013 मे रिलीज हुई फिल्म 'कृष 3' को बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन सुपरहीरो फिल्म कहा जा सकता है।

दंगल


साल 2016 मे रिलीज हुई आमिर खान की यह फिल्म एक बायोपिक फिल्म थी, और यह फिल्म अब तक पूरी दुनिया मे सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्म है। इस फिल्म की कहानी आपको कभी बोर नही करती है। साथ ही फिल्म का कलाइमैक्स सीन देखते वक्त आप अपनी नजरें स्क्रीन से नही हटा पाएंगे।

बधाई हो


साल 2018 मे रिलीज हुई इस फिल्म ने दुनियाभर मे 221 करोड़ का कलेक्शन किया है। इस फिल्म ने यह साबित कर दिया है कि बड़ी स्टारकास्ट नही, बल्कि एक अच्छी कहानी वाली फिल्म ही बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर सकती है।
😍 यदि आप भी हैं खाने के शौक़ीन तो देखें ये वीडियो  👇👇




Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: