Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

जमाई राजा से लेकर इश्कबाज की एक्ट्रेस तक, जानें कितने पढ़े लिखे है ये TV स्टार्स

Tv Serial Actors Qualification And Income. जमाई राजा से लेकर इश्कबाज की एक्ट्रेस तक, जानें कितने पढ़े लिखे है ये TV स्टार्स

<-- ADVERTISEMENT -->




टीवी तो हर घर में होता है और टीवी का हमारी ज़िन्दगी से काफी गहरा रिश्ता होता है। भारत में तो टीवी पर आने वाले ड्रामे की कहानी घर-घर की कहानी बन जाती है। टीवी स्टार्स को तो आपने कई सीरियलों में अदाकारी करते हुए देखा होगा। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि आपके पसंदीदा स्टार्स कितने पढ़े-लिखे हैं। यदि आपको नहीं मालूम है तो आज हम आपको बता रहे है की इन सेलेब्स में से कौन कितना पढ़ा-लिखा है। 

actor qualification


दिव्यांका त्रिपाठी

divanka tripathi

टीवी धारावाहिक 'ये है मोहब्बतें' में इशिता की भूमिका निभा रही दिव्यांका त्रिपाठी ने उत्तरकाशी के नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग से कोर्स किया है। उनको राइफल शूटिंग में गोल्ड मैडल भी मिल चुका है। ये तो बस शुरूवात है आपको बता दें कि मौनी रॉय, हिना खान, सुरभि चांदना और नकुल मेहता सहित अन्य स्टार्स के पास एक्टिंग के टैलेंट के अलावा कई डिग्रियां भी हैं।

हिना खान

hina khan

एकता कपूर का सबसे हिट टीवी सीरियल 'कसौटी जिंदगी की' रीमेक में कमोलिका का किरदार निभा रही हिना खान पढ़ाई के मामले में भी किसी से कम नहीं हैं। उनके पास एमबीए की डिग्री है। हिना को सलमान खान के शो बिग बॉस में भी देखा गया था।

नकुल मेहता

nakul mehta

नकुल मेहता के पास मुंबई यूनिवर्सिटी से कॉमर्स में मास्टर्स की डिग्री हैं। वह टीवी धारावाहिक 'इश्कबाज' में काम कर रहे। आपको बता दें कि नकुल उदयपुर के एक रॉयल परिवार से भी ताल्लुक रखते हैं। वह अजमेर के राजपूत चौहान वंश के राजा पृथ्वीराज चौहान के वंशज है।

मौनी रॉय

mouni rai

मोनी को 2006 के भारतीय सोप ओपेरा क्यूंकि सास भी कभी बहू में कृष्णा तुलसी की भूमिका निभाने के लिए जानी जाती हैं। तथा पौराणिक श्रृंखला देवों के देव महादेव में सती और नागिन में शिवन्या और शिवांगी सिंह के किरदार में वो नज़र आ चुकीं है। उन्होंने दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया से मास कॉम की डिग्री ली है।

रवि दुबे

nia sharma

रवि दुबे ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2006 में डीडी नेशनल के टीवी शो स्त्री तेरी कहानी में एक समानांतर अग्रणी भूमिका के साथ की थी। लेकिन लोकप्रिय पारिवारिक ड्रामा शो सास बीना ससुराल और जमाई राजा ने उन्हें भारतीय टेलीविजन उद्योग में सबसे लोकप्रिय और प्रमुख अभिनेताओं में से एक के रूप में स्थापित किया। उन्होंने ने इंजीनियरिंग की है। इसके अलावा उनके पास मास कम्युनिकेशन की भी डिग्री है।

मोहसिन खान

mohsin khan
मोहसिन खान एक भारतीय टेलीविजन अभिनेता और सहायक निर्देशक हैं। वह कोइलांचल फिल्म में दूसरे सहायक निर्देशक थे। खान ने स्टार प्लस के शो निशा और उसके चचेरे भाई के साथ टेलीविजन पर शुरुआत की थी। वह वर्तमान में स्टार प्लस के शो ये रिश्ता क्या कहलाता है में कार्तिक गोयनका की भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने इलेक्ट्रनिक इंजिनियरिंग में डिप्लोमा किया है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Celebs Gossips

TV Celebs

Post A Comment:

0 comments: