Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

वेंटीलेटर पर लेटे कादर खान के लिए अमिताभ ने मांगी सलामती की दुआ

Kader Khan-वेंटीलेटर पर लेटे कादर खान के लिए अमिताभ ने मांगी सलामती की दुआ

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता कादर खान का स्वास्थ्य काफी खराब चल रहा है। उनको कनाडा के अस्पताल में BiPAP वेंटीलेटर पर रखा गया है। उनकी हालत बहुत ही ज्यादा नाजुक है। खबरों के मुताबिक, उनकी हालत को देखते हुए उन्हें रेगुलर वेंटिलेटर पर रखना ठीक नहीं है। कादर खान ने अपने करियर में 300 से ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में काम किया। जबकि उन्होंने 250 से ज्यादा फिल्मों के डायलॉग भी लिखे।



कादर खान का अभिनय और लेखन करियर बहुत जबरदस्त रहा। उनके अभिनय के लोग दीवाने हुआ करते थे। बता दें कि कादर खान का जन्म 1937 में अफगानिस्तान के काबुल में हुआ था। लेकिन कुछ कारणों की वजह से उनके पिता पूरे परिवार के साथ भारत आ गए। कादर खान का बचपन बहुत ही गरीबी में बीता है। कहा जाता है कि कादर खान बचपन में झोपड़ी में रहा करते थे। कादर खान की मां ने उनसे कहा था कि यदि उन्हें परिवार की गरीबी मिटाने है तो उन्हें अच्छे से पढ़ाई करनी चाहिए। इसके बाद कादर खान ने खूब मन लगाकर पढ़ाई की।

Related image

कादर खान ने इस्माइल यूसुफ कॉलेज से इंजीनियरिंग की और एमएच सैबू सिद्दिक कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में सिविल इंजीनियरिंग के प्रोफेसर हो गए। जब कादर खान ने कॉलेज में एक ड्रामा किया तो उनके अभिनय से दिलीप कुमार बहुत ज्यादा प्रभावित हुए और उन्होंने कादर खान को अपनी फिल्म में साइन कर लिया, जिसके बाद कादर खान मुंबई आ गये और उनके अभिनय करियर की शुरुआत हुई।

बॉलीवुड में अपने अभिनय से लाखों लोगों का दिल जीतने वाले कादर खान की सलामती के लिए बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर उनकी सलामती की दुआ मांगी है। अमिताभ बच्चन ने कहा कि कादर बहुत ही महान अभिनेता और लेखक हैं। वो हॉस्पिटल में है। मैं उनकी सलामती के लिए दुआ करता हूं कि वे जल्द ही ठीक हो जाए और वापस लेखन और अभिनय का प्रदर्शन करें। बता दें कि कादर खान ने बॉलीवुड में फिल्म दाग से डेब्यू किया था, जो 1973 में रिलीज हुई। इसके बाद कादर खान ने फिल्म रोटी(1974) के डायलॉग भी लिखे थे। 


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: