इन फिल्मों को बनाने के लिए पानी की तरह बहाए गए करोड़ों रुपए, सब हुई बुरी तरह फ्लॉप - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

इन फिल्मों को बनाने के लिए पानी की तरह बहाए गए करोड़ों रुपए, सब हुई बुरी तरह फ्लॉप

Most Flop Bollywood Film wasted crores of money. इन फिल्मों को बनाने के लिए पानी की तरह बहाए गए करोड़ों रुपए, सब हुई बुरी तरह फ्लॉप

<-- ADVERTISEMENT -->



हर फिल्म को बनाने के लिए करोड़ो रुपए की लागत लगाई जाती है। अगर फिल्म की कहानी और स्टारकास्ट अच्छी है, तो फिल्म निर्माता उस फिल्म पर पैसा लगाने से पीछे नही हटते है। कई बार बड़ी स्टारकास्ट वाली फिल्मों पर करोड़ों रुपए लगा दिए जाते है, लेकिन यह फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप होकर निर्माताओं सहित सबको निराश कर देती है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे मे आपको बताने वाले है।

शिवाय

shivaay

अजय देवगन की यह फिल्म उनके अपने प्रोडक्शन हाउस अजय देवगन फिल्म्स के बैनर तले बनाई गई थी। इस फिल्म मे काफी दमदार एक्शन देखने को मिला था, और इस फिल्म के लिए 103 करोड़ का बजट लगाया गया था। लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 120 करोड़ ही कमाई पाई थी, और इसे बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप घोषित किया गया है।

मोहनजो दाड़ो


ऋतिक रोशन और पूजा हेगड़े स्टारर इस फिल्म को लगभग 115 करोड़ के बजट मे बनाया गया था। इस फिल्म के लिए ऋतिक ने कड़ी मेहनत की थी, लेकिन फिल्म के रिलीज होने के बाद ऋतिक की मेहनत और इसके बजट दोनो पर पानी फिर गया, और यह फिल्म भारतीय बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 74 करोड़ का कलेक्शन करने मे कामयाब रही।

ब्लू


अक्षय कुमार, जायद खान और संजय दत्त की यह फिल्म साल 2009 मे रिलीज हुई थी। इस फिल्म को बनाने मे भी 80 करोड़ का महंगा बजट लगाया गया था, लेकिन रिलीज होने के बाद यह फिल्म फैंस को पसंद नही आई, और भारत मे 52 करोड़ का कलेक्शन करके यह फिल्म फ्लॉप ही रही।

चांदनी चौक टू चाइना


यह फिल्म अक्षय कुमार की बड़ी फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट मे शामिल की जाती है। इस फिल्म को बनाने मे लगभग 80 करोड़ का बजट लगाया गया था, और इस फिल्म ने कुल 55 करोड़ का कलेक्शन किया था।

बॉम्बे वेलवेट


इइस फिल्म को बॉलीवुड की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म कहा जा सकता है। इस फिल्म मे रणबीर कपूर के साथ करण जौहर ने काम किया था। 100 करोड़ से अधिक के बजट मे बनाई गई इस फिल्म ने लगभग 30 करोड़ का कलेक्शन किया था।


<-- ADVERTISEMENT -->

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: