Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

विक्की कौशल की फिल्म 'उरी' ने एक ही हफ्ते में बना दिए ये 7 बड़े रिकॉर्ड

Uri- surical strike Movie review- विक्की कौशल की फिल्म 'उरी' ने एक ही हफ्ते में बना दिए ये 7 बड़े रिकॉर्ड

<-- ADVERTISEMENT -->




विक्की कौशल स्टारर फिल्म 'उरी' बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई कर रही है। इस फिल्म पहले हफ्ते में 70.94 करोड़ रुपए का बिजनेस कर चुकी है। दर्शकों को विक्की कौशल के रूप में नया सुपरस्टार मिल गया है। हालांकि 'उरी' से पहले उनका बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड कुछ खास अच्छा नहीं था। हालांकि विक्की कौशल की फिल्म संजू ने भी 300 करोड़ रुपए कमाए थे। लेकिन संजू में विक्की ने बल्कि रणबीर कपूर मुख्य किरदार में थे। अब विक्की कौशल की फिल्म 'उरी' बॉक्स ऑफिस पर हर रोज नए रिकॉर्ड बना रही है। रिलीज के महज एक हफ्ते के भीतर ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 7 बड़े रिकॉर्ड बना चुकी है।

uri record review

विक्की कौशल की फिल्म 'उरी' ने एक ही हफ्ते में बना दिए ये 7 बड़े रिकॉर्ड -

1. नए साल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली फिल्म


बॉलीवुड का कोई भी डायरेक्टर फिल्म साल की शुरुआत में अपनी फिल्म रिलीज नहीं करना चाहता। क्योंकि साल की शुरुआत में आई कोई भी फिल्म आज तक सुपरहिट नहीं हुई। हालांकि विद्या बालन और रानी मुखर्जी की फिल्म 'नो वन किल्ड जेसिका’ इस मामले में अपवाद है। लेकिन उरी ने महज 3 दिनों में ही इस फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

2. पहले शुक्रवार से ज्यादा पहले सोमवार की कमाई


बॉलीवुड में हर फिल्म शुक्रवार को ही रिलीज की जाती है। ऐसे में सोमवार आते आते फिल्म की कमाई में जरूर गिरावट आ जाती है। लेकिन 'उरी' इस मामले में अपवाद रही। क्योंकि इस फिल्म में शुक्रवार से ज्यादा बिजनेस सोमवार को किया। जहां शुक्रवार को फिल्म ने 8.20 करोड़ कमाए थे। वहीं सोमवार को फिल्म का कलेक्शन बढ़कर 10 करोड़ रुपए हो गया था। जबकि इस सवार को अवकाश भी नहीं था।

3. आयुष्मान खुराना और राजकुमार राव से ज्यादा पहले दिन की कमाई

विक्की कौशल बॉलीवुड में आयुष्मान खुराना और राजकुमार राव की श्रेणी के एक्टर है। आयुष्मान खुराना की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली ‘बधाई हो’ ने 7.29 करोड़ रुपए कमाए थे। वहीं राजकुमार राव की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘स्त्री’ ने 6.82 की कमाई की थी। ऐसे में विक्की की फिल्म 'उरी' ने पहले 8.20 करोड़ रुपए कमाकर दोनों को पीछे छोड़ दिया।

4. सबसे ज्यादा कमाई करने वाली वॉर या आर्मी पर बनी फिल्म

'उरी' से पहले भी बॉलीवुड में कई वॉर फिल्में बनी है। लेकिन 'उरी' से पहले किसी भी वॉर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ना तो इतनी जबरदस्त कमाई की, ना ही इतने रिकॉर्ड बनाए। इससे पहले बॉलीवुड में वॉर या आर्मी पर बनी फिल्मों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म 'बॉर्डर' थी। लेकिन अब बॉर्डर को पछाड़ 'उरी' सबसे ज्यादा कमाई करने वाली वॉर या आर्मी फिल्म बन गई है।

5. नए डायरेक्टर की सबसे बड़ी फिल्म


आदित्य धर ने इस फिल्म से बॉलीवुड में अपना डिरेक्टोरियल डेब्यू किया है। पहले ही हफ्ते में 70 करोड़ कमाई कर 'उरी' नए डायरेक्टर की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है।

6. विक्की कौशल की सबसे बड़ी फिल्म

वैसे तो विक्की कौशल ब्लॉकबस्टर फिल्म संजू में भी काम कर चुके है। जिसने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी। लेकिन इस फिल्म ने विक्की ने सपोर्टिंग किरदार निभाया था। ऐसे में 'उरी' विक्की कौशल की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है।

7. साल 2019 की सबसे पहली सुपरहिट

प्रसार और प्रचार को मिलकर इस फिल्म का कुल बजट 42 करोड़ रुपए बनता है। ये फिल्म साल 2019 की पहली सुपरहिट फिल्म बन गई है। कुछ दिनों बाद इस फिल्म को ब्लॉकबस्टर हिट का तमगा भी मिल जाएगा।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood

Movie Review

Post A Comment:

0 comments: