सलमान की जिस फिल्म का विरोध कर रहे थे लोग, उसी ने एक गांव के किसानों को बना दिया लखपति - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

सलमान की जिस फिल्म का विरोध कर रहे थे लोग, उसी ने एक गांव के किसानों को बना दिया लखपति

सलमान की जिस फिल्म का विरोध कर रहे थे लोग, उसी ने एक गांव के किसानों को बना दिया लखपति.

<-- ADVERTISEMENT -->



सलमान खान इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'भारत' को लेकर काफी चर्चा में है। जिसकी वजह ये है की हाल ही में इस फिल्म फर्स्ट लुक रिलीज किया गया है जो की दर्शकों को बहुत पसंद आ रहा है। इससे पहले जब फिल्म की शूटिंग लुधियाना में हो रही थी तब भी ये फिल्म काफी चर्चा में रही थी। क्योंकि लुधियाना के किसानों ने इस फिल्म का काफी विरोध किया था। लेकिन इसी फिल्म ने लुधियाना के किसानों को लखपति बना दिया है। ये फिल्म इसी साल ईद पर रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म में सलमान के साथ कैटरीना कैफ, दिशा पाटनी, तब्बू, जैकी श्रॉफ, सुनील ग्रोवर लीड रोल में भी अहम किरदार में नजर आने वाले है।


जानिए विस्तार से -

कुछ ऐसी है किसानों के लखपति बनने की कहानी


दरअसल, सलमान की 'भारत' में भारत और पाकिस्तान के विभाजन की कहानी भी दिखाई गई है। ऐसे में फिल्म की स्क्रिप्ट के अनुसार फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग वाघा बॉर्डर पर की जानी थी। लेकिन फिल्म को बीएसएफ द्वारा सुरक्षा कारणों से इस फिल्म को वाघा बॉर्डर पर शूटिंग की अनुमति नहीं मिली। जिसके बाद फिल्ममेकर्स ने वाघा बॉर्डर का सीन लुधियाना के गांव बल्लोवाल में शूट किया। इसके लिए मेकर्स ने गांव के किसानों से वहां की जमीन को किराए पर लिया था।

फिल्म ने गांव के किसानों को बना दिया लखपति


'भारत' के मेकर्स ने गांव वालों से 19 एकड़ की जमीन किराए पर ली थी। किराए के तौर पर मेकर्स ने गांव वालों को एक काफी बड़ी रकम दी थी। खबरों की माने तो मेकर्स ने किसानों को 80 हजार रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से पैसे दिए थे। ऐसे में फिल्म की शूटिंग के लिए हर मेकर्स हर दिन किसानों को 15 लाख रुपए से अधिक का भुगतान किया करते थे।

किसानों ने किया था विरोध


खबरों की माने तो गांव में फिल्म का सेट बनाए जाने से किसान काफी नाराज थे। क्योंकि शूटिंग के दौरान किसानों को खेतों में जाने से रोका जा रहा था। ऐसे में किसानों ने इस फिल्म का काफी विरोध किया था। हालांकि, फिल्म के डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने इन खबरों को महज अफवाह करार दिया था। उन्होंने बताया की शूटिंग के दौरान उन्हें किसी प्रकार की कोई दिक्क्त नहीं आई थी।


<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: