पद्मश्री ना मिलने से नाराज थे कादर खान, इस अभिनेता को कह दिया था 'मोदी का चापलूस' - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

पद्मश्री ना मिलने से नाराज थे कादर खान, इस अभिनेता को कह दिया था 'मोदी का चापलूस'

पद्मश्री ना मिलने से नाराज थे कादर खान, इस अभिनेता को कह दिया था 'मोदी का चापलूस'

<-- ADVERTISEMENT -->


बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता और लेखक कादर खान की मृत्यु कनाडा में हो गई, जिससे उनके प्रशंसक काफी दुखी हैं। कादर खान ने अपने अभिनय और लेखन के द्वारा बॉलीवुड में एक अलग मुकाम हासिल करने में सफलता हासिल की। कादर खान ने 45 सालों तक अपने अभिनय के द्वारा बॉलीवुड में राज किया। 


कादर खान ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में बहुत ही बेहतरीन डायलॉग लिखे। कादर खान का इतना बेहतरीन करियर होने के बावजूद भी उन्हें एक चीज का काफी अफसोस है, कि बेहतरीन अभिनेता होने के बाद भी उन्हें कभी किसी अवॉर्ड से नहीं नवाजा गया।


अनुपम खेर से बातचीत के दौरान कादर खान ने शिकायत की थी। कादर खान ने अनुपम खेर से कहा था 'कि अच्छा हुआ मुझे पद्मश्री नहीं दिया गया। मैंने अपने जीवन में कभी किसी की चापलूसी नहीं की है और ना ही मैं अपने जीवन में किसी की चापलूसी करूंगा। आगे उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की चापलूसी करने के अलावा अनुपम खेर ने और किया ही क्या है। सरकार के द्वारा मैं अनुपम खेर को अवार्ड दिए जाने का विरोधी नहीं हूं'। लेकिन मेरी ये जिज्ञासा है 'कि उन्होंने ऐसा क्या कर दिया है, जो उन्हें अवार्ड से नवाजा जा रहा है। मेरे अभिनय में कहां कमी रह गई है'।

kader khan son

जानकारी के लिए बता दें कि अनुपम खेर ने कादर खान की मृत्यु पर एक वीडियो शेयर किया। उसके साथ ही कैप्शन में लिखा- 'कादर साहब लाजवाब अभिनेता थे। उनके साथ काम करने में बहुत ही आनंद आता था। उनसे काफी कुछ सीखने को भी मिलता था। अनुपम खेर ने कादर खान के बारे में आगे लिखा कि वो बहुत अच्छे लेखक थे। उनके अभिनय और लेखन को हम हमेशा याद करते रहेंगे।'

कादर खान

बता दें कि हिंदी सिनेमा में कादर खान ने 300 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया और 1000 से ज्यादा फिल्मों के डायलॉग भी लिखें। कादर खान को हिंदी और अंग्रेजी के साथ ही अरबी भाषा की भी अच्छी जानकारी थी। वे चाहते थे कि भारत, कनाडा, यूके और पाकिस्तान में अरबी भाषा को सिखाने के लिए संस्था खोली जाएं। कादर खान का ये सपना अधूरा ही रह गया।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: