Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

बॉलीवुड ने कॉपी किए इन हॉलीवुड फिल्मों के पोस्टर, इस फिल्म से चुराया गया बाहुबली का ये सीन

बॉलीवुड ने कॉपी किए इन हॉलीवुड फिल्मों के पोस्टर, इस फिल्म से चुराया गया बाहुबली का ये सीन

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड में कॉपी करने का ट्रेंड बहुत पुराना है। चाहे फिर वो फिल्म की स्क्रिप्ट हो या एक्शन सीन्स हो या फिर ड्रेसिंग स्टाइल ही क्यों ना हो। इन सभी के अलावा बॉलीवुड ने कई ऐसी चीजों की भी कॉपी करता आया है, जिनके बारे में दर्शकों को आसानी से पता नहीं चल पाता है। लेकिन कई बार तो कॉपी के मामले में बॉलीवुड ने हद ही कर डाली। क्योंकि बॉलीवुड कई हॉलीवुड फिल्मों के पोस्टर भी कॉपी कर चुका है। बाहुबली बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की बाहुबली का एक सीन भी हॉलीवुड फिल्म से चुराया गया था।


आइए जानते है इन फिल्मों के बारे में -

राउडी राठौर



इस लिस्ट में सबसे पहले बात करते है साल 2012 में आई फिल्म राउडी राठौर की इस फिल्म में अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा मुख्य किरदार में नजर आए थे ये फिल्म साउथ की एक फिल्म विक्रमारकुडू का हिंदी रीमेक थी इस फिल्म का निर्देशन लोकप्रिय कोरियोग्राफर प्रभु देवा ने क्या था राउडी राठौर का पोस्टर 1998 में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म द रिप्लेसमेंट किलर्स से कॉपी किया गया था।

गजनी



साल 2008 में आई आमिर की गजनी बॉक्स ऑफिस पर बहुत बड़ी हिट रही थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई नए रिकॉर्ड बनाए थे। गजनी भी साउथ फिल्म की हिंदी रीमेक थी। लेकिन इस फिल्म का पोस्टर भी कॉपी किया गया था। इस फिल्म का पोस्टर साल 2003 में आई हॉलीवुड फिल्म हल्क से कॉपी किया गया था।

जिंदगी ना मिलेगी दोबारा



फिल्म जिंदगी ना मिलेगी दोबारा दर्शकों को खूब पसंद आई थी। यह फिल्म तीन दोस्तों की जिंदगी पर आधारित थी। साल 2011 में आई इस फिल्म का निर्देशन जोया अख्तर ने किया था। इस फिल्म का पोस्टर हॉलीवुड फिल्म लॉर्डस ऑफ डॉगटाउन के पोस्टर से कॉपी किया गया था। यह फिल्म साल 2005 में आई थी।

ऐतराज



साल 2004 में आई यह फिल्म बोल्ड सीन्स को लेकर काफी चर्चा में रही थी। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ करीना कपूर और प्रियंका चोपड़ा अहम किरदार नजर आए थे। इस फिल्म का पोस्टर साल 1976 में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म द ग्रेजुएट से लिया गया था।

मौसम


साल 2011 में आई फिल्म मौसम में शाहिद कपूर सोनम कपूर लीड रोल में थे। इस फिल्म का पोस्टर हॉलीवुड की मेगाब्लॉकबस्टर फिल्म टाइटैनिक से प्रेरित था। बॉलीवुड ने हॉलीवुड की इस पॉपुलर फिल्म का पोस्टर भी कॉपी कर दिया। बता दे टाइटैनिक ने दुनियाभर में जबरदस्त कमाई की थी।

बाहुबली



साल 2015 में आई बाहुबली भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। बाहुबली फिल्म का ये पानी वाला सीन जबरदस्त लोकप्रिय हुआ था। लेकिन ये सीन भी साल 1998 में आई फिल्म साइमन बर्च के पोस्टर से कॉपी किया गया है।

पीके



बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल पीके का पोस्टर भी कॉपी किया हुआ था। पीके के पोस्टर में आमिर एक ट्रांजिस्टर लेकर खड़े होते है। पीके फिल्म का ये पोस्टर भी हॉलीवुड फिल्म क्विम बैरेरोस से लिया गया है कॉपी किया गया है।

मर्डर 3



साल 2013 में आई मर्डर 3 का ये पोस्टर लोगो को काफी पसंद आया था। लेकिन आप शायद ही जानते होंगे की इस पोस्टर की नकल 2009 में आई हॉलीवुड फिल्म जेनिफर्स बॉडी से की गई थी।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: